आप ही तय करें, गन्ने की मिठास चाहिए या जिन्ना के अनुयायी : योगी

आदित्यनाथ ने कहा कि यह कार्यक्रम पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए एक ‘बहुप्रतीक्षित क्षण’ है। उन्होंने कहा कि यहीं से किसानों ने गन्ने से क्षेत्र में मिठास बढ़ाने की पहल शुरू की थी।

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (22:59 IST)
नोएडा (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि देश को यह फैसला करना होगा कि गन्ने की मिठास बढ़ेगी या पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के अनुयायी उत्पात मचाएंगे।
आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में गौतम बुद्ध नगर के जेवर इलाके में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के लिए आयोजित समारोह में विपक्ष पर निशाना साधा।

उन्होंने सरकार के विभिन्न प्रयासों को रेखांकित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के मार्ग पर अग्रसर है। भाजपा नेता ने बिना किसी विवाद के हवाई अड्डे के लिए अपनी भूमि के अधिग्रहण की अनुमति देने वाले 7,000 से अधिक किसानों का भी धन्यवाद किया।
आदित्यनाथ ने कहा कि यह कार्यक्रम पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए एक ‘बहुप्रतीक्षित क्षण’ है। उन्होंने कहा कि यहीं से किसानों ने गन्ने से क्षेत्र में मिठास बढ़ाने की पहल शुरू की थी।

उन्होंने हजारों लोगों की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने गन्ने की मिठास को कड़वाहट में बदल कर यहां दंगों की एक श्रृंखला खड़ी की थी।

आज देश को फैसला करना है कि क्या वह गन्ने की मिठास बढ़ाएगा या जिन्ना के अनुयायियों से फिर दंगा करने की अनुमति देगा।
सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने पिछले महीने जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल और जवाहरलाल नेहरू से करते हुए कहा था कि उन सभी ने देश को स्वतंत्र कराने में योगदान दिया। उनके इस बयान की भाजपा समेत कई दलों ने आलोचना की थी।

आदित्यनाथ ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सभी को जन कल्याण योजनाओं का लाभ पहुंचाना हो या विकास के लिए नए बुनियादी ढांचों का निर्माण करना हो या फिर लोगों की आस्था का सम्मान करना हो, उत्तर प्रदेश मोदी के नेतृत्व में नई ऊंचाइयां छू रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूरी धारणा बदलकर यह हो गई है कि राज्य प्रगति और विकास कर सकता है।
मुख्यमंत्री ने गौतम बुद्ध नगर के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करोड़ों रुपए की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आगामी दिनों में क्षेत्र में रोजगार के लाखों अवसर पैदा होंगे। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का ‘उपहार’ देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

इस समारोह में गौतम बौद्ध नगर से सांसद महेश शर्मा, स्थानीय विधायक धीरेंद्र सिंह, पंकज सिंह और तेजपाल समेत कई केंद्रीय और राज्य के मंत्री भी शामिल हुए।



और भी पढ़ें :