Lockdown उल्लंघन के आरोप में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज, आज होंगे अदालत में पेश

Last Updated: बुधवार, 20 मई 2020 (11:09 IST)
आगरा। प्रवासी मजदूरों को उत्तरप्रदेश भेजने के लिए कांग्रेस द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों को जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने के विरोध में धरने पर बैठे प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ महामारी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।
ALSO READ:
यूपी में गरमाई बसों पर राजनीति, सरकार ने मांगी बस तो प्रियंका के ऑफिस से मिला यह जवाब
आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बबलू कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इनके खिलाफ धारा 188 और धारा 269 में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इन सभी के खिलाफ फतेहपुर सीकरी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को सुबह इनको अदालत में पेश किया जाएगा। रातभर से अभी तक कांग्रेस नेताओं को पुलिस लाइन में ही रखा गया है।
बसों को अनुमति देने की मांग करते हुए राजस्थान की सीमा में भरतपुर में धरने पर बैठे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने मंगलवार की शाम गिरफ्तार किया था। उन पर लॉकडाउन के उल्लंघन की धारा और महामारी एक्ट लगाया गया है। उनके साथ उपाध्यक्ष प्रदीप माथुर, जिलाध्यक्ष मनोज दीक्षित और विवेक बंसल को भी गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि बसों के प्रवेश की मांग को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और प्रदेश अध्यक्ष ने फतेहपुर सीकरी और भरतपुर रोड पर शुरू कर दिया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस द्वारा काफी समझाने के बाद भी कांग्रेस नेता नहीं माने तो पुलिस को उनको हिरासत में लेकर कार्रवाई करनी पड़ी।
गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह ने राज्य सरकार को कल 2 बार पत्र लिखकर बसों को प्रदेश की सीमा में दाखिल होने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। कांग्रेस ने मंगलवार देर शाम एक बयान में बताया था कि मंगलवार को ही बसों को अनुमति देने वाली राज्य सरकार ने सीमा पर पहुंचने के बाद बसों को आगे नहीं ले जाने दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच कल दिनभर तनातनी रही। (भाषा)



और भी पढ़ें :