UP : बसों पर राजनीति गरमाई, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पुलिस हिरासत में

अवनीश कुमार| Last Updated: मंगलवार, 19 मई 2020 (22:26 IST)
लखनऊ। में बसों को लेकर राजनीति गरमा आ गई है। जहां पूरे दिन मीडिया पर कांग्रेस द्वारा मुहैया कराई जा रही बसों को लेकर चर्चा होती रही तो वहीं आगरा और राजस्थान बॉर्डर के बीच बसों को अंदर ले जाने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व पुलिस के बीच तू-तू-मैं-मैं होती रही।
पुलिस ने उत्तरप्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को हिरासत में ले लिया है। अजय लल्लू के हिरासत में लिए जाने के बाद राजस्थान और उत्तरप्रदेश के बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता फतेहपुर पहुंचने की भी कोशिश कर रहे हैं जिसे देखते हुए पुलिस ने सख्त पहरा लगा दिया है।

ALSO READ:
Ground Report : राजनीति न करो साहब, हम पर तरस खाओ...


मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अनुमति मिलने के बाद राजस्थान और उत्तरप्रदेश के बॉर्डर के बीच बसों को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ उत्तरप्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार भी खड़े हुए थे और बसों को अंदर लेने के लिए पुलिस वालों से बातचीत कर रहे थे, लेकिन पुलिस वाले परमिशन न होने की बात कहते हुए बसों को अंदर नहीं आने दे रहे थे। इसे लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़क पर बैठकर विरोध करने लगे।

इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार को हिरासत में ले लिया और अपने साथ फतेहपुर सीकरी थाने ले गए। प्रदेश अध्यक्ष को हिरासत में लिए जाने के बाद उत्तरप्रदेश में बसों को लेकर राजनीति बेहद गरमा गई है।

मामले को लेकर आगरा ग्रामीण पश्चिम के एसपी रवि कुमार ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार एक राज्य से दूसरे राज्य में लाने के लिए अनुमति की जरूरत होती है और उनके पास ऐसा कुछ भी नहीं था। न ही उन्होंने अनुमति के लिए आवेदन किया था। उन्हें राज्य में घुसने की अनुमति नहीं दी गई। रवि कुमार ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है।


और भी पढ़ें :