1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Bulldozer of 'Baba' went against the rioters in Kanpur
Written By
Last Updated: शनिवार, 11 जून 2022 (12:03 IST)

Kanpur Violence: हिंसा के खिलाफ योगी हुए सख्‍त, दंगाइयों के खिलाफ चला 'बाबा' का बुल्डोजर

कानपुर। कानपुर हिंसा को लेकर योगी सरकार ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। हिंसा के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मामले में पुलिस ने अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। योगी के आदेश के बाद गिरफ्तार सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। साथ ही आरोपियों की संपत्ति जब्त या ध्वस्त की जाएगी।
 
कानपुर हिंसा के बाद बाबा का बुल्डोजर चलना शुरू हो गया। हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी के करीबी बिल्डर की अवैध बिल्डिंग को प्रशासन ध्वस्त कर रहा है। यह कार्रवाई मोती झील से बेनाझाबर रोड पर चल रही है। बिना नक्शा पास कराए ही बिल्डर मोहम्मद इश्तियाक ने बिल्डिंग बनाई है जिसे अब कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ध्वस्त कर रहा है। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं।
 
तोड़ने की कार्रवाई करने मौके पर पहुंचे केडीए ओएसडी अवनीश सिंह ने बताया कि आवासीय में इश्तियाक अहमद का नक्शा दर्ज है। लेकिन इन्होंने पूरी बिल्डिंग को कमर्शियल बना दिया था। 130 वर्ग मीटर जमीन के अलावा रोड पर करीब 10 वर्ग मीटर अवैध निर्माण किया गया था। सेटबैक भी नहीं छोड़ा था। इसलिए केडीए वीसी अरविंद सिंह के निर्देश पर अवैध हिस्सा गिराने की कार्रवाई की जा रही है। किसी भी प्रकार अप्रिय घटना से बचने के लिए केडीए अधिकारी, पुलिस, आरएएफ और मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें
राज्यसभा चुनाव : शिवसेना की हार पर शरद पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, कहा चमत्कार हो गया