गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. akhilesh yadav slams bjp over ganga vilas cruise
Written By
Last Updated : गुरुवार, 12 जनवरी 2023 (08:12 IST)

अखिलेश का सवाल-क्या अब नाविकों का रोजगार भी छीनेगी भाजपा?

अखिलेश का सवाल-क्या अब नाविकों का रोजगार भी छीनेगी भाजपा? - akhilesh yadav slams bjp over ganga vilas cruise
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वाराणसी में एमवी गंगा विलास क्रूज के लोकार्पण की तैयारी में जुटी सत्तारूढ़ भाजपा पर करारा हमला किया। उन्होंने सवाल किया कि क्या अब भाजपा नाविकों का भी रोजगार छीनेगी? उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल बनाकर धन कमाने की नीति निंदनीय है।
सपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, 'अब क्या भाजपा नाविकों का रोजगार भी छीनेगी। भाजपा की धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल बनाकर पैसे कमाने की नीति निंदनीय है। पूरी दुनिया से लोग काशी का आध्यात्मिक वैभव अनुभूत करने आते है; विलास-विहार के लिए नहीं। भाजपा बाहरी चकाचौंध से असल मुद्दों के अंधेरों को अब और नहीं ढक पायेगी।'
 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 13 जनवरी को वाराणसी में गंगा के तट पर दुनिया के सबसे बड़े नदी क्रूज एमवी गंगा विलास को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके अलावा वह 'टेंट सिटी' का भी उद्घाटन करेंगे।

एमवी गंगा विलास 13 जनवरी को वाराणसी से रवाना होकर 51 दिनों में करीब 3200 किलोमीटर का सफर तय करेगा। इस दौरान वह बांग्लादेश भी जाएगा और दोनों देशों की 27 नदी प्रणालियों को पार करेगा।
 
प्रधानमंत्री गाजीपुर जिले के सैदपुर, चोचकपुर और जमानिया में चार तथा बलिया जिले के कंसपुर में एक तैरते हुए सामुदायिक घाट का भी लोकार्पण करेंगे। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंंड और पश्चिम बंगाल में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और स्थानीय लोगों की आजीविका को बेहतर करने लिए 60 से ज्यादा सामुदायिक घाट बनाए जा रहे हैं।