तमिलनाडु स्थित ननिहाल में कमला हैरिस की जीत के लिए प्रार्थना

kamala Harris
पुनः संशोधित मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (17:06 IST)
चेन्नई। अमेरिका (America) में जारी चुनाव में उपराष्ट्रपति (Vice President) पद की उम्मीदवार (Kamala Harris) की जीत के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) के गांव के लोगों ने मंगलवार को विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया। हैरिस इस छोटे से गांव से संबंध रखती हैं।
राज्य के तिरुवरूर जिले में स्थित इस गांव में कई जगह पोस्टर लगे हुए हैं, जिसमें हैरिस को जीत के लिए शुभकामनाएं दी गई हैं। इसके अलावा स्थानीय लोग उनकी सफलता के लिए विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित कर रहे हैं।
अमेरिका में होने वाले चुनाव में इस बार राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन उम्मीदवार हैं। उपराष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार माइक पेंस का सामना डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस से है।
हैरिस के पिता जमैका से जबकि मां भारत से संबंध रखती थीं। हैरिस के नाना पीवी गोपालन पूर्व राजनयिक तथा इस गांव के निवासी थे। इस गांव के निवासी अपनी नवासी को चुनाव में जीतते हुए देखना चाहते हैं।
हैरिस के लिए स्थानीय धर्मशास्थ मंदिर में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें गांववासियों ने हिस्सा लिया। विशेष प्रार्थना में शरीक हुए तुलासेंतिरापुरम गांव के निवासी ने कहा कि हम बस यही चाहते हैं कि वह जीत जाएं। उनका जीतना भारत, तमिलनाडु और हमारे गांव के लिए गौरव का क्षण होगा।
अमेरिका में जारी चुनाव में लगभग 10 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। मंगलवार को 6 करोड़ और मतदाता मतदान कर सकेंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :