बजट से गरीब को मिलेगा बल, युवा को बेहतर कल : मोदी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 जुलाई 2019 (15:31 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने को देश के लोगों की आशा, आकांक्षा और विश्वास पर आधारित बताते हुए कहा कि इससे गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा।
वित्तमंत्री द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए शुक्रवार को लोकसभा में पेश बजट पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने कहा कि बजट आशा और उम्मीदों से भरा हुआ है और इससे यह विश्वास मिलता है कि देश की दिशा और गति सही है। बजट को 21वीं सदी की आकांक्षाओं पर आधारित बताते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों के सपनों को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित को सशक्त करने के लिए चौतरफा कदम उठाए हैं। अब अगले 5 वर्षों में यही सशक्तीकरण उन्हें देश के विकास का पॉवर हाउस बनाएगा। देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने के सपने को पूरा करने की ऊर्जा इसी पॉवर हाउस से मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट के प्रावधानों में देश में कृषि क्षेत्र की कायापलट करने का रोडमैप है। इससे उद्योग क्षेत्र को मजबूती मिलेगी और महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। बजट में कर व्यवस्था में सरलीकरण और इन्फ्रास्ट्रक्चर के आधुनिकीकरण पर जोर दिया गया है। बजट से मध्यम वर्ग की प्रगति मिलेगी और देश में विकास की रफ्तार को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा।

 

और भी पढ़ें :