सॉफ्टबॉल मैच से पहले ओलंपिक बेसबॉल स्टेडियम में घुसा एशियाई काला भालू

Last Updated: गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (12:51 IST)
फुकुशिमा:में दर्शकों के प्रवेश की भले ही मनाही हो लेकिन यहां और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच सॉफ्टबॉल मैच से पहले पर बुधवार को एक भालू घुस आया।
फुकुशिमा तोक्यो में मुख्य ओलंपिक आयोजन स्थलों से 150 किलोमीटर उत्तर में है।स्थानीय मीडिया के अनुसार वह एशियाई काला भालू (स्लॉथ बियर)था।

शॉर्टस्टॉप अमांडा चिडेस्टेर ने कहा ,‘‘ मैने सुबह टैक्स्ट मैसेज देखा जिसमें पूछा गया था कि क्या यह सही है। वहां बड़ा काला भालू था । कहा जा रहा है कि वह मैदान में आ गया था।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हमारी टीम की एक लड़की ने भी कहा कि समाचार में आ रहा है कि वहां भालू घुसा था। फिर मैने अपने परिवार को सूचित किया कि उनकी खबर सही थी। वहां सच में भालू था।’
उसके बाद वहां भालू नहीं दिखा। अमेरिकी कोच केन एरिक्सन ने कहा ,‘‘ हम तो ढूंढ रहे थे कि फिर कोई भालू दिख जाये।’

हालांकि आयोजक सोच रहे हैं कि भालू दिखने का यह पहला और आखिरी वाक्या ही हो क्योंकि अगर ऐसे वाक्ये और हुए तो खिलाड़ी सुरक्षा के लिहाज से मैच खेलने से मना कर सकते हैं।

अगर टोक्यो में दर्शकों की अनुमति होती और भालू स्टेडियम में घुस आता तो आयोजकों के लिए और ज्यादा परेशान का विषय हो जाता। भला हो कोरोनावायरस के चलते दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध है।
लेकिन भालू का स्टेडियम में प्रवेश मेजबान टीम के लिए शुभ साबित हुआ।खेलों के इस महाकुंभ का आगाज जापान की जीत के साथ हुआ।
पहले ही मुकाबले में मेजबान जापान ने शानदार खेल का परिचय देते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराकर खेल के महाकुंभ का शुभारंभ किया। जापान ने महिला सॉफ्टबॉल के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8-1 से हराया।(एपी)



और भी पढ़ें :