जातिवाद वाले विवादित बयान पर ट्रोल हए सुरेश रैना, देश से माफी मांगने की उठ रही मांग

पुनः संशोधित गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (11:30 IST)

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना अपने बयान को लेकर विवादों का हिस्सा बन गए हैं। दरअसल, हाल ही में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के 5वें सत्र के ओपनिंग मैच में उनको कमेंट्री के लिए आमंत्रित किया गया था। जहां कमेंट्री के दौरान एक सवाल के जवाब में रैना ने खुद को ब्राह्मण बताया।

हुआ कुछ यूं कि मैच के दौरान एक कमेंटेटर ने रैना से पूछा, उन्होंने दक्षिण भारतीय संस्कृति को कैसे अपनाया। इस पर रैना ने जवाब देते हुए कहा, ''मुझे लगता है कि मैं भी ब्राह्मण हूं। मैं चेन्नई में साल 2004 से खेल रहा हूं, मुझे यहां का क्लचर, अपने टीम के खिलाड़ी से काफी प्यार है। मैंने अनिरुद्ध श्रीकांत, बद्रीनाथ, बाला भाई (लक्ष्मीपति बालाजी) के साथ खेल चुका हूं। हमारे पास सीएसके टीम में काफी अच्छा प्रशासन है और हमको खुद को एक्सप्लोर करने का लाइसेंस है। मुझे यहां का क्लचर काफी पसंद है और मैं सीएसके का हिस्सा होने पर खुद को लकी मानता हूं।''

बस फिर क्या था खुद को ब्राह्मण बताने के चलते रैना आलोचकों के निशाने पर आ गए। सोशल मीडिया पर सुरेश रैना को देश की जनता से माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है।



एक तरफ जहां रैना की जमकर आलोचना हो रही है, तो दूसरी ओर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ने सुरेश रैना का समर्थन किया है। कीर्ति ने ट्वीट करा लिखा, ‘’मैं भी ब्राहाण हूं... आपत्ति कैसी भाई????’’


सुरेश रैना ने पिछले साल 15 अगस्त के मौके पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान किया था। रैना भारतीय टीम के स्टाइलिश खिलाड़ियों में से एक रहे। उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में 768 रन , 226 एकदिवसीय वनडे मैचों में 5615 रन और 78 टी20 आई मुकाबलों में 1605 रन बनाए। रैना फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा है।



और भी पढ़ें :