दीपक और भुवी की मैच जिताऊ जोड़ी ने भी कहा #Cheer4India, सामने आया वीडियो

Last Updated: बुधवार, 21 जुलाई 2021 (22:06 IST)
मंगलावर को भारत और श्रीलंका के बीच एक बेहद ही रोमांचक एकदिवसीय मुकाबला खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट से केतकर अपने नाम किया। भारत न सिर्फ वनडे मुकाबला जीता बल्कि तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 की अजय बढ़त भी बना ली।

दूसरे मैच में भारत के सामने 276 रनों का लक्ष्य था और एक समय टीम के ऊपर संकट के बादल मंडरा रहे थे। टीम की हार की दहलीज पर खड़ी हुई थी लेकिन ने नामुमकिन लग रही जीत की मुमकिन कर दिखाया। युवा खिलाड़ी ने गेंद से अपना कमाल दिखाने के बाद बल्ले से जो आतिशी पारी उसने सभी को खासा प्रभावित किया।


दीपक ने 82 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाए और टीम को मैच जीताने में सबसे अहम भूमिका अदा की। उनके साथ ने भी अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया। भुवी ने चाहर का पूरा साथ निभाया और दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए यादगार और नाबाद 84 रनों की साझेदारी देखने को मिली। भुवनेश्वर 28 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारतीय एथलीट्स के लिए खास संदेश


श्रीलंका के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार को में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीट्स का हौसला बढ़ाते हुए भी देखा गया। दोनों खिलाड़ियों ने एक वीडियो के जरिए पूरे देश से भारतीय खिलाड़ियों को चीयर करने की बात कही और एथलीट्स का मनोबल भी बढ़ाया।


दीपक ने वीडियो संदेश में कहा, ‘’जब 130 करोड़ इंडियंस का साथ होगा तब ओलंपिक में जरूर कुछ खास होगा। आओ इनका हौसला बढ़ाते हैं टोक्यो में तिरंगा लहराते हैं। कमऑन इंडिया लेट्स चीयर फॉर इंडिया..’’


साथ ही भुवी ने अपने संदेश में कहा, ''देखिए खेलों के महाकुंभ को टोक्यो ओलंपिक में.... जुड़िए मेरे साथ और कहिए चीयर फॉर इंडिया...''


दोनों खिलाड़ियों की वीडियो को ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। दीपक और भुवनेश्वर से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, भारतीय कप्तान विराट कोहली, मिताली राज, रोहित शर्मा और अन्य कई खिलाड़ी अपनी-अपनी वीडियो के जरिए में हिस्सा ले रहे हमारे सभी एथलीट्स का हौसला बढ़ाते नजर आए।

जानकारी के लिए बता दें कि, भारत ने 119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजा है। 119 भारतीय खिलाड़ियों में 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी शामिल हैं। हमारे यह 119 एथलीट्स कुल 85 स्पर्धाओं में चुनौती पेश करेंगे।



और भी पढ़ें :