भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, 15 मिनट तक नेट्स में गेंदबाजी की हार्दिक पांड्या ने

Last Updated: बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 (23:09 IST)

दुबई: हार्दिक पंड्या ने महीनों बाद बुधवार को पहली बार नेट में गेंदबाजी की जिससे के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के लिये टीम में बतौर आल राउंडर उनकी वापसी की संभावनायें बढ़ गयी हैं।
अगर उन्हें टीम में चुना जाता है तो भारत को जरूरी छठे गेंदबाज का विकल्प मिल जायेगा।

भारत को सुपर 12 के शुरूआती मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिससे टीम के लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीतना जरूरी है।हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया था।

हार्दिक ने अंतिम बार जुलाई में श्रीलंका श्रृंखला में गेंदबाजी की थी और मुंबई इंडियंस के लिये इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में एक भी ओवर नहीं डाला था।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक के कंधे में चोट भी लग गयी थी। अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने के काम को वह बखूबी नहीं निभा पाए थे।वह तेज गेंदबाजों के सामने असहज नजर आ रहे थे और इस बीच एक शार्ट पिच गेंद उनके कंधे पर लग गयी थी।

इसके बाद वह फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे और ईशान किशन उनकी जगह फील्डिंग के लिए उतरे थे।
बुधवार को हार्दिक ने स्ट्रेंथ एंव कंडिशनिंग कोच सोहुम देसाई और फिजियो नीतिन पटेल के मार्गदर्शन में ‘फिटनेस ड्रिल’ की।इसके बाद उन्होंने नेट पर भुवनेश्वर कुमार और शारदुल ठाकुर को करीब 20 मिनट तक गेंदबाजी की।
भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी भी हार्दिक को अभ्यास करते देख रहे थे।हार्दिक ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन का सामना किया।

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेले थे लेकिन आठ गेंद में महज 11 रन बनाकर उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके।फिटनेस चिंताओं के कारण टी20 विश्व कप के लिये चुनी गयी टीम में हार्दिक को शामिल किये जाने के बाद काफी आलोचना हुई थी।

अक्टूबर 2019 में पीठ की सर्जरी से वापसी के बाद से हार्दिक ने 41 मैचों में सिर्फ़ 46 ओवर ही फेंके हैं। इस अवधि में, उन्होंने सिर्फ़ सफ़ेद गेंद वाली क्रिकेट खेली है, हालांकि वह इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम में थे। हार्दिक ने पिछली बार 25 जुलाई को श्रीलंका में टी-20 सीरीज़ के दौरान गेंदबाज़ी की थी, तब उन्होंने दो ओवर किए थे।



और भी पढ़ें :