विश्व चैंपियनशिप में हो सकती है साइना और सिंधू में भिड़ंत

Last Updated: शनिवार, 10 अगस्त 2019 (20:47 IST)
नई दिल्ली। भारत की स्टार शटलर और पीवी सिंधू अगले हफ्ते स्विट्जरलैंड के बासेल में होने वाली में आमने-सामने हो सकती हैं, क्योंकि विश्व संचालन संस्था द्वारा दोबारा कराए गए महिला एकल ड्रॉ में दोनों को एक ही हॉफ में रखा गया है।
बैडमिंटन विश्व महासंघ ने अपनी में कहा कि एक खिलाड़ी को गलती से महिला एकल प्रविष्टि सूची में रख दिया गया था और बीडब्ल्यूएफ ने इस प्रविष्टि सूची को सही किया और दोबारा ड्रॉ कराया। साइना और सिंधू अगर टूर्नामेंट के शुरुआती दौर की बाधा पार कर लेती है तो वे सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ सकती हैं।
विश्व चैंपियनशिप में 2 रजत पदक जीत चुकी सिंधू को 5वीं वरीयता और पहले दौर में बाई मिली है जिससे वे अपने अभियान की शुरुआत चीनी ताइपे की पाईयु पो या बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के खिलाफ करेंगी। 8वीं वरीय साइना बाई मिलने के बाद दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड्स की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता के सामने होंगी।

अगर दोनों पहला मैच जीत जाती हैं तो सिंधू के तीसरे दौर में अमेरिका की बेवेन झांग से भिड़ने की संभावना है जबकि साइना का सामना डेनमाक्र की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है। संभावना है कि भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्वी क्रमश: चीन की चेन यु फेई और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग होंगी।
बीडब्ल्यूएफ ने यह नहीं बताया कि दोबारा ड्रॉ क्यों कराया गया। हालांकि टीवी2 स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक बीडल्यूएफ ने गलती से शुरुआती ड्रॉ में मॉरिशस की केट फू कुने को शामिल कर लिया था, जो डोपिंग के आरोप के कारण जुलाई से प्रतिबंधित है इसलिए ड्रॉ दोबारा से कराए गए। अन्य 4 प्रतिस्पर्धाओं के ड्रॉ में कोई बदलाव नहीं हुआ है। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :