0

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह 3 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

रविवार,अप्रैल 11, 2021
0
1
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जब चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स मैदान पर उतरी तो कागज पर दिल्ली मजबूत थी लेकिन वह अपने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी। इसके बावजूद भी चेन्नई को दिल्ली ने आसानी से 7 विकेट से हरा दिया।
1
2
चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स मानो मुंबई के वानखेड़े में नहीं किसी कारपेट पर खेलती हुई दिख रही थी। बल्लेबाजों को रन बनाने में कोई तकलीफ ही महसूस नहीं हो रही थी।
2
3
दो खिलाड़ी जो लंबे समय से साथ खेलते रहे हैं उनसे उम्मीद थी कि आज दोनों के बीच में साझेदारी देखने को मिलेगी पर ऐसा हो ना सका। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तब क्रीज पर आए जब आईपीएल 2021 का पहला अर्धशतक लगाने वाले सुरेश रैना आउट हो कर ...
3
4
दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को बैंच पर बिठा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स से होने वाले मैच में उनको अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को प्राथमिकता मिली।
4
4
5
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले टॉस जीता और गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही।
5
6
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।
6
7
रोहित ने अपने इसी अंदाज को कायम रखते हुए मौजूदा आईपीएल 2021 सत्र में ग्रेट वन-हॉर्नड राइनोसोर्स अथवा भारतीय राइनो को बचाने के प्रति जागरुकता बढ़ाने का एक अनोखा तरीका अपनाया है।
7
8
चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच यहां शनिवार को होने वाले आईपीएल 14 के मुकाबले में जबरदस्त भिड़ंत होगी, हालांकि दोनों टीमें अभी कोविड-19 की समस्या से पार नहीं पा पाई हैं।
8
8
9
एक लंबा अरसा बीत गया चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस ने सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी को साथ में बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा। आखिरी बार यह जोड़ी मैदान पर साल 2019 के आईपीएल में दिखी थी। इसके बाद से टीम के फैंस दोनों को साथ में देखने के लिए तरस रहे थे ...
9
10
दिल्ली कैपिटल्स की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी ऋषभ पंत जैसे युवा कप्तान के लिये फायदे का सौदा है जो कि रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे जैसे क्रिकेटरों से सलाह ले सकते हैं।
10
11
हर्षल पटेल को काफी पहले बता दिया गया था कि उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की तरफ से डेथ ओवरों में मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभानी होगी और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच में वह इस पर पूरी तरह से खरे उतरे।
11
12
रोहित और कोहली के बीच सोशल मीडिया की फैन बैटल रोको में तो कोहली रोहित से आगे ही थे लेकिन मुंबई और बैंगलोर के बीच के पिछले रिकॉर्ड में रोहित का पलड़ा भारी था।
12
13
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में कामयाब नहीं हुई है। इस कारण पूरी टीम की और खासकर कप्तान कोहली की बहुत आलोचना होती है।
13
14
सांसे थाम देने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स के मुकाबले ने सबको यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आगाज ऐसा है तो अंजाम कैसा होगा। गेंद से 5 विकेट लेने वाले हर्षल पटेल ने अंतिम गेंद पर एक रन लेकर बैंगलोर को 2 विकेट से जिता दिया।
14
15
आईपीएल 2021 के पहले मैच में बैंगलोर ने मुंबई को 2 विकेट से हराया।
15
16
पंजाब किंग्स से रीलीज किए गए मैक्सवेल जैसे ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आए उन्होंने बल्लेबाजी का अंदाज ही बदल दिया। कहां पिछले सीजन वह एक भी छक्का नहीं मार पाए थे कहां आज मुंबई के खिलाफ आते साथ ही उन्होंने छक्के बरसाने शुरु कर दिए।
16
17
आईपीएल की यही खूबसूरती है। पहले मैच से पहले शायद क्रिकेट फैंस ने हर्षल पटेल का नाम भी नहीं सुना होगा और उनके पहले ओवर को देखकर ऐसा लगा भी नहीं कि आज वह कुछ कमाल कर पाएंगे।
17
18
मुंबई इंडियन्स ने चेन्नई के चेपॉक पर आईपीएल 2021 के पहले मैच में 160 रनों का लक्ष्य बना लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
18
19
ट्विटर पर बैठे ट्रोलर्स को मजाक उड़ाने का बहाना चाहिए। इस बार उनका शिकार आईपीएल का नया स्कोरकार्ड बना। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और मुंबई इंडियन्स को बल्लेबाजी का न्यौता दिया।
19