गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. रूस-यूक्रेन वॉर
  3. न्यूज़ : रूस-यूक्रेन वॉर
  4. Russian army destroyed weapons depo
Written By
Last Modified: रविवार, 7 मई 2023 (15:34 IST)

रूसी सेना ने यूक्रेनी हथियार डिपो को नष्ट किया

रूसी सेना ने यूक्रेनी हथियार डिपो को नष्ट किया - Russian army destroyed weapons depo
Russia Ukarine War News : राष्‍ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन के निवास पर हुए हमले के बाद रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं। रूसी के रूस के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने दावा किया कि रूसी तोपखाने की इकाइयों ने यूक्रेन के एक हथियार गोदाम को नष्ट कर दिया है।
 
इस हमले में मोर्टार चालक दल, एक स्व-चालित तोपखाना माउंट, एक उपग्रह संचार प्रणाली और एक बुकोवेल-एडी इलेक्ट्रॉनिक युद्ध स्टेशन नष्ट हो गए। इसके अलावा, रॉकेट-आर्टिलरी, बख़्तरबंद और मोबाइल उपकरणों के लिए हथियारों और मरम्मत किटों का भंडार यूक्रेन के सशस्त्र बलों की क्षेत्रीय रक्षा की 124 वीं ब्रिगेड को भी हमले में नष्ट कर दिया गया।
 
रूसी सेना ने इलेक्ट्रॉनिक युद्ध के माध्यम से खेरसॉन क्षेत्र में क्रिनकी, ओब्रीव्का और विनोह्राडोव के गांवों के पास तीन यूक्रेनी ड्रोन को भी निष्क्रिय कर दिया है।
 
उल्लेखनीय है कि रूस ने 4 मई को युक्रेन के खेरसान में रेलवे स्टेशन और सुपर मार्केट समेत कई स्थानों पर हमला कर दिया। इस हमले में 21 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए।
 
यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हमले से जुड़ी एक तस्वीर पोस्ट की। इसमें सुपरमार्केट के फर्श पर कई शव पड़े दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमले में एक रेलवे स्टेशन, रेलवे क्रॉसिंग, घर, हार्डवेयर स्टोर, सुपरमार्केट और एक गैस स्टेशन बुरी तरह से ध्वस्त हो गया। उन्होंने हमले में 21 लोगों की मौत की पुष्‍टि की।
ये भी पढ़ें
निवेशकों को पसंद आ रहा Silver ETF, 1800 करोड़ रुपए हुआ परिसंपत्ति आधार