इस्तीफों के बाद पंजाब कांग्रेस का संकट बढ़ा, अब सिद्धू के अगले कदम पर नजर

Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (21:16 IST)
सबसे पहले नवजोत सिंह सिद्धू, फिर रजिया सुल्ताना, के मंत्री पद छोड़ने के बाद कांग्रेस महासचिव योगिंदर ढींगरा ने भी इस्तीफा दे दिया है। अब लोगों में इस बात को लेकर उत्सुकता है कि सिद्धू का अगला कदम क्या होगा?
दूसरी ओर, पंजाब में अब बैठकों का दौर शुरू हो गया। सिद्धू और मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने-अपने समर्थकों के साथ बैठक कर रहे हैं, उनसे मुलाकात कर रहे हैं। पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह और सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी रजिया सुल्ताना ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।
दूसरी ओर, पूर्व मुख्‍यमंत्री ने सिद्धू के इस्तीफे को ड्रामा करार दिया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ने और किसी अन्य दल से जुड़ने के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं।

पटियाला में अहम बैठक : खबरों के मुताबिक पटियाला में सिद्धू अपने समर्थकों के साथ बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू के इस्तीफे के बारे में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा था कि वे उनसे बात करके ही कुछ कह सकेंगे। इस मामले को लेकर पार्टी के नेता उन्हें मनाने पटियाला पहुंचे।
मौजूद घटनाक्रम को लेकर आज देर शाम मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई थी जो अब कल सुबह होगी। फिलहाल कांग्रेस में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। पार्टी सूत्रों के अनुसार सिद्धू का इस्तीफा ऐसे हालात में देना किसी को अच्छा नहीं लग रहा है।

सूत्रों के अनुसार यदि इस्तीफा ही देना था तो यह नाटक करने की क्या जरूरत थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे कद्दावर नेता को मुख्यमंत्री पद से हटाकर यही दिन दिखाना तो फिर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर की कमान सिर्फ दो माह के लिए संभाली थी। सारे राज्य में उथल पुथल मचा दी।



और भी पढ़ें :