'द फैमिली मैन' के किरदार की तर्ज पर यूपी पुलिस ने अपने हेल्पलाइन नंबर 112 को बताया 'चेल्लम सर'

पुनः संशोधित बुधवार, 9 जून 2021 (19:38 IST)
नोएडा (उत्‍तर प्रदेश)। पुलिस ने बुधवार को लोकप्रिय वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' के चर्चित किरदार 'चेल्लम सर' की तस्वीर के साथ एक साझा किया और इस सीरीज को लेकर चल रही मीम की दौड़ में शामिल हो गई।
अमेजन प्राइम वीडियो पर दिखाई जा रही 'द फैमिली मैन' एक एक्शन-थ्रिलर पर आधारित बहुभाषीय वेब सीरीज है। इसमें आतंकवाद जांच एजेंसी के एक अधिकारी के कारनामे को दिखा गया है, जो उच्च जोखिम वाले अपने काम के बावजूद पारिवारिक जिम्मेदारियां भी निभाता है। इसमें श्रीकांत तिवारी नामक मुख्य किरदार अभिनेता मनोज बाजपेयी ने निभाया है।

इस ऑनलाइन सीरीज का पहला सीजन 2019 में आया था जबकि दूसरा सीजन चार जून से शुरू हुआ। दूसरे सीजन को लेकर प्रशंसक तरह-तरह के मीम साझा कर रहे हैं। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को ट्वीट किया, यूपी 112, संकट की घड़ी में हर समय प्रत्‍येक परिवार का साथी। सदाबहार हेल्पलाइन।

हर समय मदद करने वाली सच्ची रक्षक।इस ट्वीट के साथ पुलिस ने 'कोलाज' यानी विभिन्न तस्वीरों को मिलाकर एक पोस्ट साझा की। इसमें समाचारों की कतरनों के जरिए बताया गया कि यूपी पुलिस के आपात नंबर 112 ने किस तरह लोगों की मदद की और अनहोनी को टाला। इस कोलाज के बीच में मोबाइल फोन थामे 'चेल्लम सर' की तस्वीर है, जो इस वेब सीरीज का चर्चित किरदार है।

सेवानिवृत्त खुफिया अधिकारी का किरदार उदयभानू माहेश्वरी ने निभाया है। वेब सीरीज में तिवारी अपने मिशन के दौरान जब भी संकट में फंसता है तो चेल्लम सर उसकी मदद करते हैं। इस तस्वीर के साथ लिखा है, 112 : प्रत्‍येक फैमिली मैन के लिए भरोसेमंद हेल्पलाइन।(भाषा)



और भी पढ़ें :