मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. sidhu moose wala murder punjab police claims to have got important clues
Written By
Last Updated: मंगलवार, 31 मई 2022 (15:25 IST)

Sidhu Moose Wala murder: पंजाब पुलिस का दावा- सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगे, कई से पूछताछ जारी

चंडीगढ़/देहरादून। पंजाब पुलिस ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगने का दावा किया। पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ के बाद उसे कई अहम सुराग मिले हैं।
 
इस बीच सोशल मीडिया पर सामने आयी एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि गायक की हत्या से ठीक पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था। मूसेवाला की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे। पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई।
 
अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने सोमवार को पांच लोगों को देहरादून से हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए शुरू किए गए प्रयासों के साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज में नजर आने वाले उन लोगों की भूमिका की भी जांच कर रही है, जिन्होंने रविवार को मानसा के एक ढाबे में खाना खाया था। ये सीसीटीवी फुटेज उसी ढाबे की है।
सूत्रों ने बताया कि सोशल मीडिया पर भी एक अन्य सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। इसमें दिख रहा है कि मूसेवाला पर हमले से पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था। फरीदकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप यादव ने मानसा में संवाददाताओं से कहा कि मूसेवाला हत्याकांड के संबंध में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं।
 
ढाबे से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के संबंध में पूछे गए सवाल पर यादव ने कहा, 'हमे कुछ अहम सुराग मिले हैं और कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। इतना ही नहीं, हमे कई महत्वपूर्ण स्थानों से सुराग मिले हैं और पंजाब पुलिस उन पर काम कर रही है।' अधिकारी ने कहा कि 'साजिश किस तरह रची गई, हम इसका ब्यौरा जल्द दिया जाएगा।
 
पुलिस महानिरीक्षक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस घटना के पीछे कुख्यात अपराधी थे। उन्होंने कहा, ' किसने पीछा किया? हमलावर कौन थे? हम इसका खुलासा करेंगे।' इस मामले में कितने लोगों से पूछताछ की गई,इस सवाल पर यादव ने कहा कि संवेदनशील मामला होने के चलते वह इस बारे में अधिक विवरण साझा नहीं कर सकते।
 
इस बीच, पुलिस ने कहा कि मोगा जिले में एक लावारिस कार बरामद हुई है, जिसे लेकर संदेह है कि हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद इसी वाहन से फरार हुए थे। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक दल कार की पड़ताल कर रहा है।
Sidhu Musewala
एनआईए करे जांच : कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई अथवा एनआईए द्वारा होनी चाहिए।
 
पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने यह आरोप भी लगाया कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने ‘पब्लिसिटी स्टंट’ के तहत मूसेवाला की सुरक्षा वापस ली जिसके चलते उनकी जान चली गई।
 
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली में बैठकर पंजाब की सरकार चलाने वाले केजरीवाल जी से पूछना चाहता हूं कि मूसेवाला की सुरक्षा क्यों वापस ली गई, जबकि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने कहा था कि उनके ऊपर खतरा है? गोहिल ने यह सवाल भी किया कि राज्य सरकार को बताना चाहिए कि किस खुफिया आकलन के बाद गायक की सुरक्षा वापस ली गई थी? उन्होंने कहा कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई अथवा एनआईए द्वारा होनी चाहिए।
 
सुनवाई पर इंकार : दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को पंजाबी गायक एवं कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कथित आरोपी एवं जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा दायर उस अर्जी पर विचार करने से इनकार कर दिया जिसमें उसने पंजाब पुलिस द्वारा एक फर्जी मुठभेड़ की आशंका जतायी है।
ये भी पढ़ें
जब गंदगी फैलाने पर मिलता था दंड