गुरुवार, 18 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Rajasthan govt to reduce VAT on petrol, diesel, announces CM Gehlot after Centres excise cut
Written By
Last Modified: मंगलवार, 9 नवंबर 2021 (23:30 IST)

राजस्थान सरकार ने किया पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का ऐलान

राजस्थान सरकार ने किया पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का ऐलान - Rajasthan govt to reduce VAT on petrol, diesel, announces CM Gehlot after Centres excise cut
जोधपुर। पंजाब के बाद अब राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का ऐलान कर दिया है।

हालांकि उन्होंने अभी यह नहीं बताया है कि कितनी कमी की जाएगी। जोधपुर के एक गांव में आयोजित कार्यक्रम में अशोक गहलोत ने कहा कि 'सभी राज्यों ने जब कीमतों में कमी कर दी है तो फिर हम भी इसमें कटौती करेंगे।' उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भी पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी करके लोगों को राहत देने का काम करेगी।
 
मोदी को लिखा पत्र : मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्य में पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) घटाने के लिए विपक्षी दलों के बढ़ते दबाव के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेट्रोलियम उत्पादों (ईंधन) पर लगा उत्पाद शुल्क और कम करने का आग्रह किया ताकि लोगों को राहत मिले।
 
गहलोत ने मोदी को लिखे पत्र में तेल कंपनियों को पेट्रोल-डीजल के मूल्य में निरंतर वृद्धि पर रोक लगाने के लिए पाबंद करने का आग्रह करते हुए कहा कि इन कंपनियों द्वारा रोज-रोज की जा रही बढ़ोतरी से केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा आमजन को दी गई राहत का लाभ शून्य हो जाएगा।
 
केंद्र सरकार ने ईंधन की रिकॉर्ड छूती कीमतों से ग्राहकों को राहत देने के लिए 3 नवंबर को उत्पाद शुल्क में पेट्रोल के लिए 5 रुपए व डीजल के लिए 10 रुपए की कमी की।
ये भी पढ़ें
NCP-BJP के बीच बमबाजी, नवाब मलिक बोले- कल गिराऊंगा हाइड्रोजन बम