1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Police station incharge and history sheeter's friendship went viral on social media
Last Updated : सोमवार, 27 दिसंबर 2021 (22:05 IST)

थाना प्रभारी और हिस्ट्रीशीटर का याराना हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

कानपुर देहात। कानपुर में बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के साथी अमर दुबे की शादी में चौबेपुर थाने का दरोगा केके शर्मा शामिल हुआ था।ये फोटो घटना के बाद  वायरल हुआ तो आईजी कानपुर व डीजीपी स्तर से पुलिसकर्मियों को कड़े निर्देश दिए गए कि अपराधी के साथ मित्रवत व्यवहार से पुलिसकर्मियों को बचना चाहिए और अपराधी के अंदर पुलिस का भय होना चाहिए।

लेकिन कानपुर देहात थाना राजपुर में अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें राजपुर थानाध्यक्ष अपने कार्यालय में एक सिपाही का जन्मदिन मनाते हुए नजर आ रहे हैं और उनके साथ थाने का टॉपटेन हिस्ट्रीशीटर भी जन्मदिन की पार्टी मनाता हुआ नजर आ रहा है। ये फोटो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने आनन-फानन में वायरल फोटो का संज्ञान लेते हुए जांच बैठा दी है।

क्या था मामला : थाना राजपुर थाने में तैनात सिपाही अर्जुन चौधरी का शनिवार को जन्मदिन था।जन्मदिन पर थानाध्यक्ष कपिल दुबे के दफ्तर में केक काटा गया।इसमें थानाध्यक्ष व अन्य सिपाहियों के साथ क्षेत्र का टॉपटेन हिस्ट्रीशीटर कस्बा निवासी अनिल उर्फ कल्लू भी शामिल हुआ।

कल्लू ने थानाध्यक्ष व सिपाहियों के साथ फोटो भी खिंचवाई, जबकि अनिल की फोटो थाने में लगे टॉपटेन अपराधियों की सूची में 10वें नंबर पर चस्पा है।उसमें उसका हिस्ट्रीशीट नंबर भी लिखा है।वहीं सोशल मीडिया में थाने में लगी हिस्टीशीटरों की सूची व एसओ के साथ हिस्ट्रीशीटर की फोटो वायरल होते ही पुलिस की कार्यशैली पर लोग सवाल उठाने लगे हैं।

क्या बोले एएसपी : घनश्याम चौरसिया, एएसपी कानपुर देहात ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर के साथ पुलिसकर्मियों की ओर से फोटो खिंचाना बेहद गंभीर मामला है।मामले की जांच क्षेत्राधिकारी सिकंदरा को सौंपी गई है।पूरे प्रकरण की जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
ये भी पढ़ें
कार पर मिट्टी गिरने से भड़के DSP, पड़ोसी से की मारपीट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल