13 अक्टूबर को देहरादून की बजाय हरिद्वार से होगा कई ट्रेनों का संचालन

एन. पांडेय| पुनः संशोधित शनिवार, 9 अक्टूबर 2021 (17:53 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। काठगोदाम जनशताब्दी, देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस और देहरादून-अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन 13 अक्टूबर को की बजाय से किया जाएगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कासरो और रायवाला रेलवे स्टेशनों के बीच निर्माण कार्यों के चलते इन सभी ट्रेनों के संचालन में बदलाव किया गया है।
इन रेलवे स्टेशनों के बीच ओएचई समेत कई निर्माण कार्य कराए जाने हैं।स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि कासरो और रायवाला रेलवे स्टेशनों के बीच ओएचई समेत कई निर्माण कार्य कराए जाने हैं। इसके चलते रेलवे बोर्ड से ब्लॉक मांगा गया था।

रेलवे बोर्ड की ओर से सुबह साढ़े सात बजे से लेकर चार बजे तक का ब्लॉक दिया गया है। निर्माण कार्यों के चलते नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस और अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस का संचालन देहरादून के बजाय हरिद्वार से किया जाएगा।देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस जो देहरादून तक आती है, उसे हरिद्वार से ही टर्मिनेट कर दिया जाएगा।

जबकि देहरादून से संचालित होने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, राप्ती गंगा एक्सप्रेस, देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस और देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस समेत बाकी ट्रेनों का संचालन देहरादून से ही किया जाएगा।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ओएचई से जुड़े निर्माण कार्यों के चलते ब्लॉक किए जाने की वजह से देहरादून-दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस को इलेक्ट्रिक इंजन की जगह डीजल इंजन के जरिए संचालित किया जाएगा।



और भी पढ़ें :