ममता बनर्जी का बड़ा कदम, TMC की नई वर्किंग कमेटी का ऐलान

पुनः संशोधित शनिवार, 12 फ़रवरी 2022 (22:34 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के आवास पर शनिवार शाम को (TMC) में चल रही आंतरिक कलह को लेकर पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों की बुलाई गई आपात बैठक के बाद 20 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा की गई है। बनर्जी के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में बने रहने की संभावना है, लेकिन अभी तक पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।


तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शनिवार को पार्टी के भीतर बढ़ती दरार के बीच 20 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा की। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के कालीघाट स्थित आवास पर एक बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बनर्जी बाद में कार्यसमिति के सदस्यों के नाम का ऐलान करेंगी ।

इस घोषणा को पार्टी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नियंत्रण तथा नए और पुराने नेताओं के बीच मतभेद को रोकने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। पार्थ ने कहा कि ममता बनर्जी के पार्टी के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने जाने के बाद, उन्होंने पार्टी मामलों की देख रेख के लिए एक छोटी समिति की घोषणा की थी।
आज उस समिति की एक बैठक थी और उस बैठक में, उन्होंने नयी राष्ट्रीय कार्य समिति की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बाद में नए पदाधिकारियों की नियुक्ति करेंगी और फिर इसे चुनाव आयोग को भेजा जाएगा।

राष्ट्रीय कार्य समिति में जगह पाने वाले नेताओं में अमित मित्रा, पार्थ चटर्जी, सुब्रत बख्शी, सुदीप बंदोपाध्याय, अभिषेक बनर्जी, अनुब्रत मंडल, अरूप विश्वास, फिरहाद हकीम और यशवंत सिन्हा शामिल हैं।



और भी पढ़ें :