सांसद किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री से इस्तीफा मांगा, जानिए क्यों?

Last Updated: शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020 (12:36 IST)
मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व किरीट सोमैया ने लॉकडाउन जारी रहने के बावजूद डीएचएफएल के प्रमोटरों कपिल और धीरज वधावन को यात्रा की अनुमति देने के मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री के इस्तीफे की शुक्रवार को मांग की।
ALSO READ:
महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बनेंगे विधान पार्षद
उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद गृह विभाग में प्रधान सचिव (विशेष) अमिताभ गुप्ता को अनिवार्य अवकाश पर भेजने की सरकार की कार्रवाई महज खानापूरी है। लोकसभा के पूर्व सदस्य ने यह भी जानना चाहा कि किसके निर्देशों पर वित्तीय धोखाधड़ी के आरोपी वधावन भाइयों के साथ वीवीआईपी सुलूक किया गया?
सोमैया ने वीडियो बयान में कहा कि गुप्ता को अवकाश पर भेजना और कुछ नहीं बल्कि दिखावा है। हमें अनिल देशमुख का इस्तीफा चाहिए। इससे पहले सुबह में देशमुख ने घोषणा की थी कि वधावन परिवार के सदस्यों को सातारा जिले के लोकप्रिय हिल स्टेशन, महाबलेश्वर की यात्रा की अनुमति देने वाले गुप्ता को अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है।

अधिकारी ने वधावन परिवार में आपात स्थिति का हवाला देकर उसके सदस्यों को बंद के नियमों से छूट देने का पत्र जारी किया था। देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया।
स्थानीय पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वधावन परिवार तथा अन्य ने बुधवार शाम अपनी कार से खंडाला से महाबलेश्वर तक की यात्रा की जबकि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रभावी बंद के बीच पुणे और सातारा दोनों जिलों को सील किया गया है। कपिल और धीरज वधावन येस बैंक और डीएचएफएल धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। (भाषा)




और भी पढ़ें :