रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Kejriwal government diwali gift to business man
Written By
Last Modified: बुधवार, 3 नवंबर 2021 (14:47 IST)

केजरीवाल सरकार का व्यापारियों को दिवाली गिफ्ट, जानिए 'दिल्ली बाजार' से क्या होगा फायदा

केजरीवाल सरकार का व्यापारियों को दिवाली गिफ्ट, जानिए 'दिल्ली बाजार' से क्या होगा फायदा - Kejriwal government diwali gift to business man
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को व्यापारियों को दिवाली का तोहफा दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार व्यापारियों को अपने उत्पादों को दुनिया भर में बढ़ावा देने में मदद करने के लिए ‘दिल्ली बाजार’ वेब पोर्टल तैयार कर रही है।
 
क्या होगा पोर्टल में खास : केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस पोर्टल से दिल्ली के राजस्व, सकल घरेलू उत्पाद और अर्थव्यवस्था को व्यापक तौर पर बढ़ावा मिलेगा। पोर्टल के अगले साल अगस्त तक तैयार होने की उम्मीद है।
 
व्यवसायी, व्यापारी, उत्पादक, बाजार और दुकानें इस पोर्टल पर न केवल अपने उत्पादों को पेश कर पाएंगे बल्कि उसे शहर, देश और यहां तक कि विदेश में भी बेच सकेंगे।
 
पोर्टल पर ऑनलाइन बाजार भी उपलब्ध होंगे जहां लोग अलग-अलग दुकानों से गुजरेंगे और उत्पादों की पहचान करेंगे तथा अपने पसंद की चीजें खरीद सकेंगे। वहीं यहां ऑनलाइन प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

पूजा में शामिल होने का न्योता : केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम में शाम 7 बजे एक कार्यक्रम में लोगों को दीपावली पूजा के लिए आमंत्रित किया है, जहां वह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य मौजूद होंगे।

कोविड-19 नियमों का पालन करने की अपील : मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहार का मौसम चल रहा है और बाजार में भीड़ है तथा लोग कोविड-19 नियमों का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में वे लोगों से अपील करते हैं कि सभी एहतियात के साथ वे मास्क पहनें।
ये भी पढ़ें
श्रीनगर-शारजाह उड़ान पर पाकिस्तान को आपत्ति, एयर स्पेस के इस्तेमाल पर लगाई रोक