मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Heavy snowfall hampers search for missing climbers
Written By
Last Updated : शनिवार, 8 अक्टूबर 2022 (12:42 IST)

Uttarkashi Avalanche : भारी बर्फबारी से लापता पर्वतारोहियों की तलाश बाधित, 26 के शव बरामद, 3 लापता

Uttarkashi Avalanche : भारी बर्फबारी से लापता पर्वतारोहियों की तलाश बाधित, 26 के शव बरामद, 3 लापता - Heavy snowfall hampers search for missing climbers
उत्तरकाशी। उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा चोटी के पास मंगलवार को हुए हिमस्खलन के दौरान लापता पर्वतारोहियों की तलाश के प्रयास शुक्रवार को भारी बर्फबारी के चलते बाधित हो गए। नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (एनआईएम) के मुताबिक एनआईएम के 29 पर्वतारोही चढ़ाई के बाद लौटते समय 17 हजार फुट की ऊंचाई पर द्रौपदी का डांडा-द्वितीय चोटी पर हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे।
 
एनआईएम के अनुसार अब तक 26 पर्वतारोहियों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि 3 अब भी लापता हैं। संस्थान ने बताया कि 4 पर्वतारोहियों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं जबकि बाकी पर्वतारोहियों के शव नीचे लाने के प्रयास जारी हैं।
 
अधिकारियों के मुताबिक खराब मौसम के चलते तलाश अभियान बाधित होने से देश के अलग-अलग हिस्सों से उत्तरकाशी पहुंचे पर्वतारोहियों के परिजन दुखी और परेशान हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल ने कहा कि मौसम में सुधार के बाद ही हवाई मार्ग से बचाव अभियान को बहाल किया जा सकेगा।
 
Edited by: Ravindra Gupta(भाषा)
ये भी पढ़ें
राहुल बोले, अकेले हिन्दी को राष्ट्रभाषा बनाने का कोई इरादा नहीं, हम सभी भाषाओं का करते हैं सम्मान