• Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. former dgp of punjab viresh kumar bhawra reached high court against bhagwant mann
Last Updated : मंगलवार, 21 मई 2024 (18:06 IST)

मुश्किल में भगवंत मान, पूर्व DGP ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, कहा- अवैध काम के लिए डाला दबाव

मुश्किल में भगवंत मान, पूर्व DGP ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, कहा- अवैध काम के लिए डाला दबाव - former dgp of punjab viresh kumar bhawra reached high court  against bhagwant mann
Punjab News : अब पंजाब की मान सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली है। पंजाब के पूर्व डीजीपी वीरेश कुमार भावरा ने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इसमें उन्होंने पंजाब की भगवंत मान सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने उनके ऊपर अवैध काम करने के लिए दबाव डाला था। भावरा ने कहा कि मान सरकार ने मुझसे अवैध कामों को करने को कहा था। इसके अलावा सत्ता में आते ही भगवंत मान सरकार ने उनसे कहा था कि वे इस्तीफा दे दें। इसके अलावा महत्वपूर्ण लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने को भी कहा गया। भावरा ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की बेंच के समक्ष दाखिल अर्जी में ये आरोप लगाए। 
 
किया नियमों का उल्लंघन : उन्होंने जस्टिस दीपक सिब्बल और जस्टिस दीपक मनचंदा की बेंच के समक्ष अर्जी में कहा गया कि इस सरकार ने मार्च 2022 में सत्ता संभाली थी। उसके बाद से ही मेरे ऊपर दबाव था कि पद छोड़ दूं। डीजीपी ने कहा कि इस सरकार ने आते ही उन्हें पद से हटा दिया। 
उसने ऐसा करते समय ट्रांसफर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से तय किए गए नियमों का भी उल्लंघन किया। अदालत ने अब केस की अगली सुनवाई के लिए 4 जुलाई की तारीख तय की है। 
 
मौजूदा डीजीपी को भी बनाया पार्टी : केस में मौजूदा डीजीपी गौरव यादव को भी पार्टी बनाया गया है। भावरा ने कहा कि इस सरकार ने जैसे ही चार्ज लिया तो मेरे ऊपर दबाव बनाया जाने लगा कि पद से इस्तीफा दे दूं। ऐसा दबाव महज इसलिए डाला जा रहा था क्योंकि उनकी नियुक्ति पिछली सरकार ने की थी। उन्होंने कहा कि मेरी नियुक्ति एकदम वैध थी। यूपीएससी की ओर से तय नियमों के आधार पर ही मुझे डीजीपी बनाया गया था। लेकिन उस वक्त किसी नियम का पालन नहीं हुआ, जब मुझे जबरदस्ती पद से हटा दिया गया। एजेंसियां 
ये भी पढ़ें
30 साल की सेक्स वर्कर ने 211 लोगों को बना डाला HIV का शिकार, अब पुलिस कई राज्‍यों में ढूंढ रही महिला के ग्राहक