1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Fire broke out due to sparks of firecrackers at resort in Meerut
Written By हिमा अग्रवाल
Last Updated: शुक्रवार, 15 अप्रैल 2022 (00:17 IST)

पटाखे की चिंगारी से लगी आग, सगाई समारोह के दौरान हुआ हादसा

मेरठ। एनएच-58 पर ग्रैंड 5 रिसॉर्ट में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। ग्रेड 5 दो खंडों में विभक्त है। एक भाग में रिंग सेरेमनी का कार्यक्रम चल रहा था, तो वहीं दूसरे भाग में भी एक शादी समारोह चल रहा था। ग्रांड 5 में अलीगढ़ से आए लड़का पक्ष और मेरठ के रहने वाली लड़की पक्ष का सगाई समारोह चल रहा था।
 
वर पक्ष जैसे ही रिसॉर्ट में पहुंचता है तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने गलत तरीके से आतिशबाजी शुरू कर दी। आतिशबाजी के दौरान एक स्काई शॉट टेंट पर गिर गया और टेंट जलकर खाक हो गया। घटना के समय तेज हवा चल रही थी जिसके चलते बगल वाले कार्यक्रम स्थल पर भी आग फैल गई। आग की लपटों को देखकर पंडाल में मौजूद लोग बाहर भागने लगते है। गनीमत रही कि इस अग्नि में कोई जनहानि नहीं हुई है।
 
रिसॉर्ट में आग लगते ही वहां मौजूद लोग अपने वाहनों को हटाने लगे, आग का विकराल रूप देखकर पुलिस ने हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही कुछ समय के लिए रोक दी। स्थानीय लोगों और रिसॉर्ट के कर्मचारियों ने पहले खुद ही आग को काबू में करने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के चलते आग कंट्रोल नहीं हो पा रही थी। आग की सूचना पर कंकरखेड़ा थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। सूचना दी गई। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक रिसॉर्ट के दोनों पंडाल स्वाहा हो चुके थे।
 
आग पर काबू पाने के बाद रिसॉर्ट के कार्यक्रम को कोसा रेस्टॉरेंट में शिफ्ट कर दिया गया। ग्रांड 5 रिसॉर्ट के निकट ही एमएलसी का कार्यालय है। आग की सूचना पर एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज भी मौके पर पहुंच गए। गनीमत रही कि इस अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ। समय रहते ही आग पर काबू पा लिया गया, वरना बड़ा हादसा है सकता था। वहीं फायर अधिकारी इस बात की जांच भी कर रहे हैं कि रिसॉर्ट में अग्निशमन मानकों को पूरा किया जा रहा है या नहीं?(फाइल चित्र)