शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Chief Minister Ashok Gehlot's big announcement before the election
Written By
Last Modified: जयपुर , गुरुवार, 10 अगस्त 2023 (17:24 IST)

चुनाव से पहले CM अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, 1.35 करोड़ महिलाओं को मिलेंगे मुफ्त स्मार्टफोन

Ashok Gehlot
Big announcement of Chief Minister Ashok Gehlot : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को यहां राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की औपचारिक शुरुआत की। इस योजना के तहत लगभग 1.35 करोड़ महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। पहले चरण में सरकार 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन देगी। इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि हम जो वादे करते हैं, वो निभाते हैं।
 
यहां बिड़ला सभागार में गहलोत ने रिमोट दबाकर योजना का औपचारिक उद्घाटन किया। उन्होंने कुछ लाभार्थियों को स्मार्टफोन भी प्रदान किए। हर परिवार तक मोबाइल फोन पहुंचाने की इच्छा व्यक्त करते हुए गहलोत ने कहा, यह महिला सशक्तिकरण का बड़ा माध्यम बनेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि ये उनकी सरकार की बहुत बड़ी खूबी है कि वह जो वादे करती है, उन्हें वह निभाती है।
 
गहलोत ने 400 से अधिक मोबाइल वितरण केंद्रों के उद्घाटन के साथ इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के प्रथम चरण की शुरुआत की। राज्य सरकार की इस योजना के तहत लगभग 1.35 करोड़ महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन व इंटरनेट उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।
 
अधिकारियों ने बताया कि योजना के पहले चरण में 40 लाख महिला लाभार्थियों को दूरसंचार कंपनियों के माध्यम से स्मार्टफोन एवं सिम मय डेटा कनेक्टिविटी का वितरण किया जाएगा। लाभार्थी, शिविरों में अपने पसंद के स्मार्टफोन चुन सकेंगे। इसके लिए लाभार्थियों को स्मार्टफोन व सिम के लिए 6800 रुपए प्रत्यक्ष अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से ई-वॉलेट में जमा किए जाएंगे।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
BJP और कांग्रेस पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, बोले- जुल्म पर 'दुकानदार' और 'चौकीदार' का मुंह नहीं खुलता