अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में खोला वादों का पिटारा, 3 हजार रुपए महीना भत्ता, रोजगार पर 5 गारंटी का किया ऐलान

पुनः संशोधित सोमवार, 1 अगस्त 2022 (17:49 IST)
हमें फॉलो करें
ALSO READ:
भाजपा का दावा, दुनिया में अर्थव्यवस्था बदहाल लेकिन मोदी सरकार में 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त मिल रहा खाद्यान्न
अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी गुजरात मिशन पर जुट गई है। आप के संयोजक ने वादों का पिटारा खोल दिया है। केजरीवाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पर 5 गारंटी का वादा करते हुए कहा कि यदि राज्य में 'आप' की सरकार बनी तो 5 साल में सभी बेरोजगार को नौकरी दी जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सौराष्ट्र क्षेत्र के वेरावल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए 'रोजगार पर गारंटी' की घोषणा की। केजरीवाल ने अब रोजगार पर 5 गारंटी का वादा करते हुए कहा कि यदि गुजरात में आप की सरकार बनी तो 5 साल में सभी बेरोजगार को नौकरी दी जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भारत माता की जय और जय सोमनाथ का नारा लगाते हुए कहा कि जब तक रोजगार नहीं दी जाएगी तब तक 3 हजार रुपए महीना भत्ता दिया जाएगा।
केजरीवाल के कहा कि नौकरी नहीं मिलने के कारण युवा आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 'आप' की सरकार बनी तो किसी को आत्महत्या करने की आवश्यकता नहीं होगी। केजरीवाल ने कहा कि 'मैं गुजरात के एक-एक बच्चे को, एक एक युवा को कहने आया हूं कि आपका बड़ा भाई आ गया है। बच्चों अब आत्महत्या करने की जरूरत नहीं है। एक एक पिता-माता को कहने आया हूं कि आपका बेटा आ गया है।

केजरीवाल ने कहा कि 5 महीने और इंतजार कर लो, सबको नौकरी दिलाएंगे। मैं गारंटी देने आया हूं। बड़ी-बड़ी पार्टियां चुनाव से पहले घोषणा-पत्र लेकर आती है। चुनाव बाद पूछो तो कहते हैं चुनावी जुमला था। हम ऐसा नहीं करते, हम जो कहते हैं वह करते हैं। एक-एक शब्द हम बहुत चुनकर बोलते हैं। मैं गारंटी देता हूं यदि 5 साल में हम अपने वादे पूरे ना करें अगली बार हमें धक्के मारकर निकाल देना। अगली बार वोट मांगने नहीं आऊंगा।



और भी पढ़ें :