थलसेना ने जम्मू-कश्मीर में 100 फुट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को समर्पित किया

Last Updated: मंगलवार, 10 अगस्त 2021 (19:52 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। भारतीय थलसेना ने 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोहों के तहत जम्मू-कश्मीर के मशहूर स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में मंगलवार को 100 फुट ऊंचा तिरंगा को किया। श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मुसावी ने कहा कि स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरा होने पर मनाए जा रहे समारोहों के तहत एक सादे समारोह में आज (मंगलवार को) गुलमर्ग में राष्ट्र को 100 फुट ऊंचा राष्ट्रध्वज समर्पित किया गया। समारोह की अध्यक्षता सेना कमांडर, उत्तरी कमान, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने की।
ALSO READ:

दिल्ली में 15 अगस्त पर लहराएंगे 5 और गगनचुंबी तिरंगे

उन्होंने कहा कि बारामूला जिले के गुलमर्ग में यह ध्वज सैलानियों के आकर्षण का एक और केंद्र बनेगा। समारोह के दौरान सेना कमांडर ने कहा कि यह ध्वज उन अनगिनत कश्मीरियों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने राष्ट्र की एकता एवं अखंडता की रक्षा करते हुए बलिदान दिया है।


प्रवक्ता ने कहा कि गुलमर्ग नियंत्रण रेखा पर स्थित उन स्थानों में एक था, जहां पाकिस्तानी सैनिकों ने 1965 में घुसपैठ की थी और एक युवा गड़रिया मोहम्मद दीन की सूझबूझ और उसके द्वारा तुरंत सुरक्षा बलों को इस बारे में सतर्क किए जाने पर भारतीय थलसेना को पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को परास्त करने में काफी मदद मिली थी। कर्नल मुसावी ने कहा कि जोशी ने राष्ट्र की सेवा में बलिदान देने वाले सैनिकों के परिजनों को भी सम्मानित किया।(भाषा)



और भी पढ़ें :