कुत्तों के डर से भाग रहा था, 300 फुट गहरे बोरवेल में गिरने से मौत

पुनः संशोधित रविवार, 22 मई 2022 (22:40 IST)
हमें फॉलो करें
होशियारपुर। होशियारपुर में बैरामपुर के समीप ख्याला बुलंदा गांव में आवारा कुत्तों से बचने के लिए भाग रहा 6 साल का एक बच्चा रविवार को 300 फुट गहरे ‘बोरवेल’ में गिर गया। करीब सात घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद को बाहर निकाल लिया गया लेकिन उसकी मौत हो गई।

कैसे हुआ दर्दनाक हादसा : यह घटना उस वक्त हुई जब ऋतिक रोशन एक खेत में खेल रहा था और इसी दौरान कुछ आवारा कुत्ते उसके पीछे पड़ गए। कुत्तों से बचने के लिए वह ‘बोरवेल शाफ्ट’ पर चढ़ गया जो जूट के बोरे से ढका हुआ था और लड़के का वजन नहीं झेल पाया। इस वजह से बच्चा गड्ढे में गिर गया।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, थल सेना के जवानों और स्थानीय लोगों की मदद से ऋतिक को बोरवेल से बाहर निकाला गया। उसे पास के एक राजकीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बच्चे की मौत पर दुख जताया और लड़के के परिवार के लिए 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

ऋतिक की मौत ने दो साल पहले संगरूर जिले में हुई ऐसी ही एक चौंकाने वाली घटना की याद दिला दी जिसमें 2 साल के फतेहवीर सिंह की मौत 150 फुट गहरे ‘बोरवेल’ में गिरने से हो गई थी।
होशियारपुर के उपायुक्त संदीप हंस ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी क्योंकि संगरूर की घटना के बाद यह तय किया गया था कि भविष्य में कोई भी बोरवेल खुला नहीं रखा जाएगा।



और भी पढ़ें :