मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. 6 people died due to Electricity in Rajasthan
Last Modified: जयपुर , शनिवार, 2 मार्च 2024 (01:19 IST)

राजस्थान में गिरी आकाशीय बिजली, दंपति समेत 6 लोगों की मौत

राजस्थान में गिरी आकाशीय बिजली, दंपति समेत 6 लोगों की मौत - 6 people died due to Electricity in Rajasthan
6 people died due to Electricity in Rajasthan : राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग झुलस गए। शनिवार को भी बीकानेर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज के साथ बारिश, तेज हवाएं व कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है।
 
पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, सवाई माधोपुर के चौथ इलाके के बरवाड़ा थाना क्षेत्र में खेत में काम कर रहे दंपति के आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं बौंली क्षेत्र में भी इस तरह के हादसे में एक युवक मौत हो गई। बरवाड़ा थाने के उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया कि बगीना गांव में खेत में काम कर रहे राजेन्द्र मीणा (30) और उनकी पत्नी जलेबी मीणा (28) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।
 
पुलिस के मुताबिक, बौंली जिले के नानतोडी गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से धन्नालाल मीणा नाम के युवक की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि टोंक जिले की पीपलू थाना क्षेत्र में पंचायत समिति कार्यालय पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना में चार कर्मचारी बेहोश हो गए।
दौसा पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, जिले में दो अलग अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली के गिरने एक स्कूली छात्रा और एक युवक की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दोलतपुरा स्कूल से घर लौट रही एक छात्रा पर जाबता के पास आकाशीय बिजली गिरने से चाइना मीणा (17) की मौत हो गई, वही लालसोट पर देवली मोड के पास आकाशीय बिजली गिरने से शाहरुख (30) की मौत हो गई।
पुलिस ने बताया कि चाकसू थाना क्षेत्र के देवगांव में आकाशीय बिजली गिरने से बीना देवी (35) की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला झुलस गई। जयपुर के मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को एक तीव्र पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर दबाव क्षेत्र बना हुआ है।
 
आंधी व कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना : उन्होंने बताया कि इसके प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश, 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अचानक तेज हवाएं (आंधी) व कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है।
 
अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भी बीकानेर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज के साथ बारिश, तेज हवाएं व कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। उन्होंने बताया कि रविवार से मौसम में सुधार होने की उम्मीद है और अगले चार से पांच दिन राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
तृणमूल को लग सकता है बड़ा झटका, कुणाल घोष ने जताई इस्‍तीफे की इच्‍छा