Gujarat: सीमेंट फैक्टरी की चिमनी में फंसे 3 श्रमिकों की मौत, 3 अन्य को बचाया गया

Last Updated: शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 (15:19 IST)
हमें फॉलो करें
पोरबंदर। गुजरात के पोरबंदर जिले के रानाव शहर के पास एक सीमेंट फैक्टरी की चिमनी में फंसने से 3 मजदूरों की हो गई, जबकि 3 अन्य को रातभर चले बचाव अभियान के बाद जिंदा निकाल लिया गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना गुरुवार शाम हुई जब चिमनी की भीतरी सतह पर रंग लगाने के लिए बनाया गया मचान ढह गया जिससे 6 कर्मचारी उसमें फंस गए।
ALSO READ:

अफगान-पाक सीमा पर भिड़ंत, पाक सेना ने दागे आंसू गैस के गोले

गुजरात सरकार ने बचाव अभियान के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 2 कंपनियों को तैनात किया। यह दुर्घटना सौराष्ट्र सीमेंट लिमिटेड के रानाव स्थित सीमेंट उत्पादन केन्द्र में हुई, जो हाथी ब्रांड नाम के तहत सीमेंट का विपणन करती है। पोरबंदर के पुलिस अधीक्षक रवि मोहन सैनी ने कहा कि घटना में 3 श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य को चिमनी के अंदर से बचाया गया। अधिकारियों ने कहा कि चिमनी के अंदर स्थापित धातु की मचान संरचना उस समय ढह गई जब 6 कर्मचारी जमीन से लगभग 40 फुट ऊपर थे।




श्रमिकों का पता लगाने और उनसे संपर्क स्थापित करने के लिए चिमनी के अंदर कैमरा लगे ड्रोन भेजे गए। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान में भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया और श्रमिकों को बचाने के लिए चिमनी के कुछ हिस्से को तोड़ दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान बीरसिंह जाटव, सुनील कुशवाह और बिजेंद्र जाटव के रूप में हुई है।(भाषा)



और भी पढ़ें :