0

योगगुरु बाबा रामदेव ने नरेंद्र मोदी को क्यों बताया युगपुरुष

गुरुवार,फ़रवरी 25, 2021
0
1
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि आपराधिक मामलों की सुनवाई के दौरान साक्ष्य की विशेषता प्रासंगिक है, मात्रा नहीं। अदालत ने 30 वर्ष पुराने हत्या के मामले में आरोपी द्वारा दायर याचिका खारिज करते हुए यह टिप्पणी की।
1
2
नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को कहा कि सरकार प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, लेकिन किसान संघ पहले उसके 3 विवादित कृषि कानूनों को डेढ़ साल के लिए स्थगित रखने और समाधान तलाशने के लिए एक ...
2
3
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि सरकार सभी डिजिटल मीडिया एवं ओटीटी मंचों को समान अवसर देने के लिए कटिबद्ध है, लेकिन उन्हें भारतीय कानूनों का पालन करना होगा।
3
4
मुंबई। एक सनसनीखेज घटनाक्रम के तहत प्रसिद्ध उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी के आवास के पास से एक संदिग्ध कार से 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया।
4
4
5
आनंदपुरी (पश्चिम बंगाल)। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता को 'कटमनी' और 'टोलाबाजी' (वसूली) से मुकाबले के लिए टीके की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को आराम करने के लिए भेजना होगा और भाजपा को सरकार ...
5
6
मुंबई। पूंजी बाजार नियामक सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी ने गुरुवार को इस बात को माना कि वित्तीय बाजारों और वास्तविक अर्थव्यवस्था के बीच तालमेल नहीं होने से प्रणालीगत जोखिम को लेकर चिंता बढ़ी है। इस संबंध में उन्होंने रिजर्व बैंक और वित्तीय स्थिरता ...
6
7
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में सूत्रों ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा कम कर दी गई है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आरोपों से इंकार किया है।
7
8
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 6 महीने के भीतर अपनी कारों के पूरे बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील कर देगी। सरकार ने कहा कि उसे उम्मीद है कि उसका निर्णय देश और दुनिया के अन्य शहरों को प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन की समस्या ...
8
8
9
पामेला ने कहा है कि राकेश सिंह उस पर फिदा थे, लेकिन भाव नहीं दिए जाने की वजह से बदला लेना चाहते थे। राकेश सिंह ने कई बार तेजाब हमले की धमकी भी दी थी।
9
10
अब ऑफिस खुलने के साथ लोग अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस लौटने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह लड़की ऑफिस खुलने से होने वाली परेशानी का दर्द साझा कर रही है।
10
11
इन कंपनियों का चयन तीन श्रेणियों-स्वदेशी प्रौद्योगिकी, सूक्ष्म ,लघु और मध्यम उपक्रम और स्टार्टअप्स के अन्तर्गत किया गया है। तीनों श्रेणियों के लिए हर वर्ष प्रौद्योगिकी विकास बोर्ड (टीबीडी) के पास प्रविष्टियां भेजी जाती हैं।
11
12
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर और अन्य क्षेत्रों में संघर्षविराम पर सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने पर सहमति जताई है। भारत और पाकिस्तान ने गुरुवार को एक संयुक्त बयान में यह जानकारी दी। भारत एवं पाकिस्तान के सैन्य अभियान ...
12
13
नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले में शामिल हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामले में भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है। ब्रिटेन की अदालत ने गुरुवार को मोदी के प्रत्यर्पण की मांग मान ली है। कोर्ट ने कहा कि मोदी के खिलाफ दोषी साबित होने के लायक पर्याप्त सबूत हैं।
13
14
ऐसे में देश में अब तक कई ऐसे विवाद होते रहे हैं, जिनकी वजह से ओटीटी प्‍लेटफॉर्म बेहद चर्चा में आया। कुछ को ऐसे कंटेट से कोई आपत्‍त‍ि नहीं थी तो दूसरे वर्ग ने इसे ‘सुटेबल’ नहीं माना।
14
15
नई दिल्ली। रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में फरवरी में तीसरी बार वृद्धि की गई है। सभी श्रेणियों के एलपीजी के दाम गुरुवार को 25 रुपए प्रति सिलेंडर और बढ़ गए हैं। इसमें सब्सिडी वाला सिलेंडर, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों द्वारा इस्तेमाल में लाया जाने ...
15
16
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकारी नौकरियों के लिए चयन योग्यता के आधार पर होना चाहिए और अधिक अंक प्राप्त करने वालों को नजर अंदाज कर कम योग्य को नियुक्त करना संविधान का उल्लंघन होगा।
16
17
नगांव (असम)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि असम में 5 साल पहले शुरू हुई भाजपा की यात्रा तब तक जारी रहेगी, जब तक कि असम समेत पूर्वोत्तर क्षेत्रों के सभी राज्य देश की जीडीपी में सर्वाधिक योगदान देने वाले राज्य नहीं बन जाते।
17
18
वायु प्रदूषण को कम करने की दिशा में निरंतर काम किया जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप आज हमारे पास कई ऐसे एयर प्यूरीफायर उपलब्ध हैं, जो इनडोर वायु प्रदूषण को कम करते हैं। वहीं, आउटडोर वायु प्रदूषण को कम करने की दिशा में दुर्गापुर स्थित वैज्ञानिक तथा ...
18
19
अमेरिका की बर्कलेज नेशनल लैबोरेटरी में आइंस्टीनियम पर किये गए शोध में वैज्ञानिकों ने इस तत्व के कुछ अवयवों का पता लगाया है। अध्ययन के लिए शोधकर्ताओं ने आइंस्टीनियम के सबसे स्थिर Es-254 आइसोटोप का प्रयोग किया है।
19