Whatsapp पर लिक हुआ UP TET 2021 का पेपर, परीक्षा रद्द, दर्जनों संदिग्ध हिरासत में

पुनः संशोधित रविवार, 28 नवंबर 2021 (12:07 IST)
लखनऊ। परीक्षा से ठीक पहले व्हाट्सएप पर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) का पेपर लिक होने से हड़कंप मच गया। प्रश्नपत्र लीक होने के बाद दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है।

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने कहा कि की सूचना के बाद कर दी गई है। यूपी सरकार अगले महिने परीक्षा आयोजित करेगी। यूपी एसटीएफ से मामले की जांच कराई जाएगी।

यूपी के एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि यह परीक्षा अब अगले महीने आयोजित की जाएगी। हालांकि परीक्षा की तारीख पर अभी फैसला नहीं हुआ है।
उन्होंने कहा कि आज होने वाली UPTET 2021 की परीक्षा पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई है। पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने प्रयागराज तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से दर्जनों संदिग्धों को हिरासत में लिया है, मामले की जांच जारी है।

इस बार UP-TET में 21 लाख 65 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। UPTET के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 अक्टूबर 2021 से आमंत्रित किए गए थे। 2020 में कोरोना महामारी के कारण एग्जाम नहीं हुई थी।
के सभी जिलों में 2554 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 के बीच संपन्न होनी थी। दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर ढाई से पांच बजे के बीच संपन्न होनी थी।




और भी पढ़ें :