अमित शाह ने यूपी फतेह के लिए काल भैरव मंदिर में टेका माथा

हिमा अग्रवाल| Last Updated: शनिवार, 13 नवंबर 2021 (01:10 IST)
हमें फॉलो करें
वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। शुक्रवार को उन्होंने में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। वाराणसी दौरे पर अमित शाह के साथ उत्तर प्रदेश के और यूपी प्रदेशाध्यक्ष और विधायक मौजूद हैं।
उत्तर प्रदेश में कुछ माह बाद विधानसभा चुनाव हैं, इसको लेकर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर है। इसी कड़ी में अमित शाह दो दिनों के लिए वाराणसी पहुंचे हैं। पहला दिन (शक्रवार) उन्होंने वाराणसी के नाम किया और दूसरे दिन (शनिवार) पूर्वांचल का दौरा करेंगे।

अमित शाह ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फतेह के लिए प्रार्थना की। मंदिर के पंडितजी ने गृहमंत्री को पटका भेंट करते हुए अक्षत रोली का टीका और हाथ में मौली बांधी। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चारण भी किया गया।

भाजपा पूर्व की भांति ही चुनावी जीत की रणनीति उत्तर प्रदेश में तैयार कर रही है। जिसके तहत वह प्रदेश में 300 पार का नारा लेकर चुनावी अभियान की शुरुआत में जुटी है। वह पूर्वांचल से ही अपनी जीत की रणनीति बनाने में जुट गई है।

उत्तर प्रदेश की 33 फीसदी सीटों को समेटने वाले पूर्वांचल में वर्ष 2017 में भाजपा का प्रदर्शन बेहद शानदार था। वर्ष 2014 से 2019 तक हुए तीन चुनावों में अमित शाह की चाणक्य नीति की वजह से यहां क्लीन स्वीप की स्थिति बनी थी।



और भी पढ़ें :