गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Home Minister Amit Shah reaches Varanasi
Written By
Last Updated : मंगलवार, 21 दिसंबर 2021 (16:28 IST)

अमित शाह वाराणसी पहुंचे, मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

अमित शाह वाराणसी पहुंचे, मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया - Home Minister Amit Shah reaches Varanasi
वाराणसी (उप्र)। केंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। शाह ने यहां पहुंचने के बाद पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
 
बाबतपुर स्थित विमानतल पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय शिक्षा मंत्री तथा उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शाह का स्वागत किया।
 
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गृहमंत्री को बाबतपुर हवाई अड्डे से सीधे हस्तकला संकुल पहुंचना था, परंतु शाह हवाई अड्डे से सीधे लंका चौराहे पहुंचे जहां उन्होंने पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। वहां स्थित भीड़ का अभिवादन करने के बाद गृह मंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल के लिए रवाना हो गए।
इससे पहले शाह ने ट्वीट कर मदन मोहन मालवीय का वंदन किया। शाह ने ट्वीट में लिखा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के सच्चे उपासक महान स्वतंत्रता सेनानी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय ने काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना कर युवाओं में राष्ट्रीयता व भारतीय संस्कारों को सींचकर एक शिक्षित समाज के निर्माण हेतु आजीवन संघर्ष किया। ऐसे महान युगपुरुष के चरणों में कोटिश: वंदन।
 
पार्टी सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को शाह वाराणसी में संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेंगे। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव प्रभारी और अध्यक्ष, भाजपा की 98 जिला संगठनात्मक इकाइयों के अध्यक्ष और प्रभारी तथा प्रदेश संगठन के पदाधिकारी शामिल होंगे।