पंजाब के नए सीएम हो सकते हैं सुखजिंदर रंधावा, मिला सभी कांग्रेस विधायकों का समर्थन

Last Updated: रविवार, 19 सितम्बर 2021 (15:39 IST)
चंडीगढ़। अमरिंदर सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री हो सकते हैं। सभी विधायकों ने कांग्रेस हाईकमांन से उनके नाम की सिफारिश की है।

प्रीतम कोटभाई ने कहा कि सभी विधायकों ने काग्रेस हाईकमान के सामने सुखजिंदर रंधावा का नाम रखा है। वे राज्य के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे।

इससे पहले रंधावा ने कहा कि उनकी कभी किसी पद की लालसा नहीं रही है। उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब उनका नाम भी कांग्रेस विधायक दल के नेता के संभावित दावेदारों में लिया जा रहा है।
यह पूछे जाने पर कि अगले मुख्यमंत्री के लिए उनके नाम को लेकर भी चर्चा चल रही, रंधावा ने कहा कि उन्होंने और उनके परिवार ने कभी किसी पद की लालसा नहीं है।
पत्रकारों ने जब सवाल किया कि क्या वे पंजाब के अगले मुख्यमंत्री से बात कर रहे हैं, उन्होंने कहा, 'आप एक कांग्रेस कार्यकर्ता से बात कर रहे हैं।

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने खुद को अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

अमरिंदर सिंह के अपमानित महसूस करने संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने 5 मुख्यमंत्री बदले हैं। कांग्रेस में भी कुछ मुख्यमंत्री बदले गए हैं। कांग्रेस में अमरिंदर साढ़े नौ साल तक मुख्यमंत्री रहे। मेरा मानना है कि उनको जितना सम्मान मिला, उतना किसी मुख्यमंत्री को नहीं मिला।



और भी पढ़ें :