एसएम कृष्णा, नारायण मूर्ति और प्रकाश पादुकोण केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से हुए सम्मानित

Last Updated: सोमवार, 27 जून 2022 (22:28 IST)
हमें फॉलो करें
बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा, इंफोसिस के संस्थापक एवं आईटी उद्योग के दिग्गज एनआर नारायण मूर्ति और महान बैडमिंटन खिलाड़ी को सोमवार को पहले केम्पेगौड़ा से किया गया।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एक समारोह के दौरान विजेताओं को यह पुरस्कार प्रदान किया। बेंगलुरु शहर के वास्तुकार केम्पेगौड़ा के सम्मान में कर्नाटक सरकार ने इस पुरस्कार की शुरुआत की है। नारायण मूर्ति की ओर से उनकी पत्नी सुधा मूर्ति और प्रकाश पादुकोण की ओर से बैडमिंटन कोच यू विमल कुमार ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। पुरस्कार के तहत विजेताओं को 5 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई।
बोम्मई ने केम्पेगौड़ा की 513वीं जयंती के अवसर पर कहा कि इस पुरस्कार के जरिए बेंगलुरु शहर के संस्थापक को याद करने की एक शानदार परंपरा की शुरुआत की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं मानता हूं कि आज का अवसर आत्मनिरीक्षण करने का दिन है कि हमने इस शहर को कैसा आकार दिया है। केम्पेगौड़ा ने बेंगलुरु क्षेत्र के कई गांवों को एकजुट कर और शहर में विभिन्न समुदायों को फलने-फूलने और तरक्की करने में मदद की। यह उनके दूरदर्शी होने का प्रतीक है।
इस अवसर पर कर्नाटक सरकार में मंत्री आर. अशोक, सीएन अश्वथ नारायण, वी. सुनील कुमार, के. गोपालैया और मुनीरथ के अलावा बेंगलुरु से लोकसभा सदस्य तेजस्वी सूर्या और आदिचुंचनागिरि मठ के पुजारी निर्मलानंद स्वामीजी भी मौजूद थे।(भाषा)



और भी पढ़ें :