सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, दिल्ली पुलिस से भी पूछा सवाल, जानिए 10 खास बातें...

Last Updated: शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (13:18 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। ने भाजपा से निलंबित नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ व्यथित करने वाली टिप्पणी को लेकर उन्हें शुक्रवार को फटकार लगाते हुए कहा कि इस बयान के कारण देश में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं। 10 बातों से जानिए नूपुर शर्मा से क्या बोला सुप्रीम कोर्ट...


-सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपने गैर जिम्मेदाराना बयान दिया। आपकी वजह से देश का माहौल बिगड़ा और दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं। -शीर्ष अदालत ने कहा ‍कि सत्ता की ताकत दिमाग पर हावी ना हो। आपने माफी मांगने में देर की।
-आप खुद को वकील कहती हैं फिर ऐसी गलती क्यों की?
-अदालत ने कहा-ये बयान बहुत व्यथित करने वाले हैं और इनसे अहंकार की बू आती है। इस प्रकार के बयान देने से उनका क्या मतलब है?
-ये टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की।
-कोर्ट ने कहा कि हमने टीवी डिबेट को देखा है। एंकर ने भड़काने की कोशिश की, लेकिन उसके बाद उन्होंने जो कुछ कहा, वो शर्मनाक है। उन्हें टीवी पर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।
-शीर्ष अदालत ने से भी सवाल किया कि आपने इस मामले में क्या कार्रवाई की। लगता है पुलिस ने आपके लिए रेड कारपेट बिछाया हुआ है।
-कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा ने जिनके खिलाफ शिकायत की, उनको गिरफ्तार कर लिया गया, मगर नूपुर शर्मा को कुछ नहीं हुआ।
-कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा को अब मजिस्ट्रेट के सामने पेश होना चाहिए।
-सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के लिए विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एकसाथ जोड़ने की नुपुर शर्मा की याचिका पर विचार करने से इनकार किया। उन्हें हाईकोर्ट जाने की सलाह दी।



और भी पढ़ें :