ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए पूर्व PM मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू

Last Updated: सोमवार, 29 जून 2020 (10:46 IST)
नई दिल्ली। और नीति विश्लेषक संजय बारू से शराब की ऑनलाइन डिलीवरी कराने के बहाने 24 हजार रुपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने 31 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि बारू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं।
ALSO READ:
बाहुबली एक्ट्रेस राम्या कृष्णन की कार से 104 शराब की बोतलें जब्त
पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपी का नाम आकिब जावेद है और राजस्थान के भरतपुर जिले के कमान कस्बे का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि आरोपी को उसके पैतृक स्थान से शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि जावेद टैक्सी चालक के तौर पर काम करता है लेकिन आसानी से पैसा कमाने के इरादे से साइबर अपराध के क्षेत्र में दाखिल हुआ। उन्होंने बताया कि फरार उसके साथियों को भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर कोरोनावायरस की वजह से लागू लॉकडान में करीब 100 लोगों से धोखाधड़ी करने का जुर्म कबूल किया है। पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी 2 जून को तब हुई, जब बारू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

बारू ने अपनी शिकायत में बताया कि ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए वे दुकान की तलाश कर रहे थे तभी उन्हें 'ला केव वाइन्स एंड स्प्रिट' की दुकान मिली। उन्होंने जब संपर्क किया तो पहले ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया। पुलिस को बारू ने बताया कि जब उन्होंने 24 हजार रुपए का भुगतान किया तब व्यक्ति ने अपना फोन बंद कर दिया। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर (दक्षिण) ने बताया कि हौजखास पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :