गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Ruckus in Delhi's Madanpur Khadar during removal of encroachment, stone pelting on police, MLA in custody
Written By
Last Modified: गुरुवार, 12 मई 2022 (14:17 IST)

अतिक्रमण हटाने के दौरान दिल्ली के मदनपुर खादर में बवाल, पुलिस पर पथराव, MLA हिरासत में

Delhi riot
नई दिल्ली। दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में गुरुवार को एमसीडी द्वारा अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर बवाल हुआ। यहां लोगों ने कार्रवाई को गलत ठहराते हुए काफी विरोध किया। लोगों पर आरोप है कि उन्होंने पुलिस और मीडिया पर भी पथराव किया। कार्रवाई में बाधा डालने के ‍चलते पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह को भी हिरासत में ले लिया। 
 
जानकारी के मुताबिक जैसे ही एमसीडी के बुलडोजर की कार्रवाई शुरू हुई, लोगों ने जमकर हंगामा किया। दूसरी ओर, दिल्ली के रोहिणी इलाके में केएन काटजू के 2 किलोमीटर लंबे रास्ते पर गैरकानूनी तरीके से जितने भी अतिक्रमण थे, उनको हटाया जा रहा है। बुलडोजर की मदद से सड़क के किनारे लगी झुग्गियों को हटाने का काम किया गया। 
 
हालांकि मदनपुर खादर इलाके में एमसीडी की टीम और पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए सड़क को बंद कर दिया। बुलडोजर को रोकने के लिए सड़क पर पत्थर और लोहे के रॉड दिए गए थे। मदनपुर के लोगों का कहना है कि इस तरह से उनका घर और सामान तोड़ देना सही नहीं है। विरोध करने के लिए महिलाएं भी आगे आ गईं, उन्हें रोकने के लिए महिला सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। 
 
इस कार्रवाई के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ने भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई भाजपा के इशारे पर की जा रही है। मैं किसी को भी बेघर नहीं होने दूंगा। विरोध के चलते पुलिस ने विधायक को हिरासत में ले लिया। (फाइल फोटो)
 
ये भी पढ़ें
बड़ी खबर, ज्ञानवापी मस्जिद का तहखाना खुलेगा, नहीं हटाए जाएंगे कमिश्नर मिश्रा