महाराष्ट्र में दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए RTPCR रिपोर्ट जरूरी

Last Updated: बुधवार, 1 दिसंबर 2021 (16:47 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। (Coronavirus) के नए वैरिएंट (Omicron) के आहट के बीच में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए बिना किसी छूट के पिछले 48 घंटे का टेस्ट अनिवार्य किया गया है। दूसरी ओर, विदेश से आने वाले यात्रियों को अब एयरपोर्ट पर पिछले 15 दिनों की अपनी ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी देनी होगी।

इसके अलावा, पुणे में अब 15 दिसंबर तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे। नागपुर शहर में भी स्कूल 10 दिसंबर तक नहीं खोले जाएंगे। दूसरी ओर, मुंबई के स्कूलों को खोलने की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। मुंबई में अब पहली से 7वीं क्लास तक के स्कूल अब 15 दिसंबर को खुलेंगे। पहले इन स्कूलों को 1 दिसंबर से खोला जाना था।

इसके साथ ही विदेश से आने वाले यात्रियों को अब एयरपोर्ट पर पिछले 15 दिनों की अपनी ट्रैवल हिस्ट्री की भी जानकारी देनी होगी। हाई रिस्क वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर अलग से काउंटर बनाए जाएंगे। सभी यात्रियों को 7 दिन के अनिवार्य इंस्टीट्‍यूशनल क्वारंटाइन में रहना होगा।
इतना ही महाराष्ट्र से कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए दूसरे राज्यों में जाने वाले बाहर से आने वाले यात्रियों को भी एयरपोर्ट पर कोरोना जांच करवानी होगी। हालांकि जिन लोगों को महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइंस की जानकारी नहीं थी और उन्हें बुधवार को यात्रा करनी है, उनके लिए परेशानी हो सकती है। क्योंकि कोरोना की जांच रिपोर्ट तत्काल मिलना मुश्किल है।



और भी पढ़ें :