रिया चक्रवर्ती की याचिका पर बुधवार को सुनवाई संभव, एक और कैविएट दाखिल

Last Updated: शनिवार, 1 अगस्त 2020 (00:54 IST)
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता की मौत के मामले में मॉडल रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 5 अगस्त को सुनवाई होने की संभावना है, इस बीच ने भी शुक्रवार को एक दाखिल की। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री की कंप्यूटर जेनरेटेड एडवांस कॉजलिस्ट में 'रिया चक्रवर्ती बनाम सरकार' के मामले को पांच अगस्त के लिए सूचीबद्ध किया गया है।
रिया चक्रवर्ती ने अपने खिलाफ बिहार की राजधानी पटना में सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की है। रिया का कहना है कि जब मुंबई में मामले की जांच चल ही रही है तो बिहार में दूसरी जांच जारी रखने का कोई अर्थ नहीं रह जाता।

इधर, कल सुशांत के पिता और बिहार सरकार द्वारा कैविएट दाखिल किए जाने के बाद आज महाराष्ट्र सरकार ने भी कैविएट दाखिल की। महाराष्ट्र सरकार ने अपनी कैविएट में कहा है कि उसका पक्ष सुने बिना कोई आदेश शीर्ष अदालत जारी न करे।
<a class=Rhea Chakraborty and Sushant Singh Rajput2" class="imgCont" height="592" src="https://media.webdunia.com/_media/hi/img/article/2020-07/30/full/1596128393-0842.jpg" style="border: 1px solid #DDD; margin-right: 0px; float: none; z-index: 0;" title="Rhea Chakraborty and Sushant Singh Rajput2" width="740" />

याचिका का न्यायालय में विरोध करेगी बिहार सरकार : बिहार सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह में दायर की गई अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की उस याचिका का विरोध करेगी, जिसमें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने और जांच शुरू करने के संबंध में पटना पुलिस के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दी गई है। महाधिवक्ता ललित किशोर ने कहा कि शीर्ष अदालत में मुकुल रोहतगी राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।
किशोर ने कहा, हालांकि हमने चक्रवर्ती द्वारा दायर मामले में पक्षकार के रूप में शामिल किए जाने का अनुरोध नहीं किया है, लेकिन हम उनकी याचिका का विरोध करेंगे, क्योंकि इसमें बिहार राज्य के अधिकार क्षेत्र को चुनौती दी गई है।

उन्होंने कहा कि यह प्राथमिकी राजपूत के पिता की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि राजपूत के पिता पटना में रहते हैं और इसलिए यह मामला राज्य के अधिकार क्षेत्र में आता है। किशोर ने कहा, यदि किसी मामले का संबंध किसी अन्य स्थान से पाया जाता है, तो घटनास्थल से दूर भी मामले दर्ज किए जाने के कई उदाहरण हैं।
Rhea Chakraborty and Sushant Singh Rajput1

उन्होंने चक्रवर्ती के इस दावे को भी बेतुका बताया कि इस संबंधी सभी मामले मुंबई पुलिस को सौंपे जाएं। किशोर ने कहा, पटना पुलिस ने ही इस मामले में पहली प्राथमिकी दर्ज की थी। मुंबई पुलिस कोई उचित मामला दायर किए बिना जांच कैसे कर सकती है?

राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए बॉलीवुड में उनके बेटे की प्रतिष्ठा का इस्तेमाल किया, राजपूत और उनके परिवार के बीच संबंधों को खराब करने की कोशिश की, धूर्त चिकित्सकों की मदद से मानसिक अस्वस्थता के लिए राजपूत को दवाइयां खिलाईं और उनके बेटे की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने के लिए उनकी चिकित्सकीय जानकारी सार्वजनिक करने की धमकियां देकर राजपूत को ब्लैकमेल किया।
सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि उनके बेटे के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए निकाले गए थे और इस खाते तक चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के सदस्यों की पहुंच थी। उन्होंने आरोप लगाया कि राजपूत के आत्महत्या करने से बमुश्किल एक सप्ताह पहले ही चक्रवर्ती उनके बेटे के घर आई थीं और उन्होंने उनका लैपटॉप, एटीएम कार्ड एवं अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज चुरा लिए थे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :