मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rajnath Singh said that due to effective action Left Wing Extremism has now been reduced to only 10-12 districts
Written By
Last Modified: शनिवार, 1 जुलाई 2023 (17:58 IST)

छत्तीसगढ़ में रक्षामंत्री राजनाथ बोले- कड़ी कार्रवाई से देश के 10-12 जिलों तक सिमटा उग्रवाद

Rajnath Singh
Defense Minister Rajnath Singh's visit to Chhattisgarh : कांग्रेस पर देश में आजादी के बाद अपनी राजनीति को प्राथमिकता देने और आदिवासियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रभावी कार्रवाई के कारण वामपंथी उग्रवाद सिमटकर अब देश के केवल 10-12 जिलों में रह गया है, जिनमें से कुछ छत्तीसगढ़ में हैं।
 
सिंह ने दावा किया कि यदि कांग्रेस सरकार ने पूरा सहयोग दिया होता तो वामपंथी उग्रवाद का सफाया हो गया होता। छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल कांकेर जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कहा, आजादी के बाद कांग्रेस ने खुद को और अपनी राजनीति को प्राथमिकता दी तथा आदिवासियों की उपेक्षा की।

सिंह ने कहा, पिछले नौ सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रभावी कार्रवाई के कारण वामपंथी उग्रवाद का असर अब केवल 10-12 जिलों में रह गया है, जिनमें से कुछ छत्तीसगढ़ में हैं।

उन्होंने कहा, मैं दावा कर सकता हूं कि यदि कांग्रेस सरकार ने पूरा सहयोग दिया होता तो वामपंथी उग्रवाद का सफाया हो गया होता। इसके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस पर देश में आजादी के बाद अपनी राजनीति को प्राथमिकता देने और आदिवासियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।
 
उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में, खासकर बस्तर में जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं बढ़ रही हैं और कांग्रेस सरकार को इसे रोकना चाहिए। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा है ।
 
रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, मैं अपने पड़ोसी को यह बता देना चाहता हूं कि भारत के साथ छेड़छाड़ मत करना। भारत को आंख दिखाने की कोशिश मत करना। हम केवल इस पार से ही नहीं मारेंगे, जरूरत पड़ने पर उस पार भी आकर मार सकते हैं।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
4 जुलाई को लॉन्च होगी नई Kia Seltos Facelift, 3 फीचर्स बना देंगे दीवाना