पहले राहुल गांधी का ड्रग टेस्ट करवाना चाहिए...

पुनः संशोधित सोमवार, 27 जून 2016 (16:20 IST)
पंजाब में ड्रग्स की बढ़ती लत पर अकाली नेता ने राहुल गांधी को लेकर दे दिया। मंजीत सिंह ने कहा कि राहुल को पंजाब में ड्रग्स की समस्या पर बात करने से पहले उन्हें अपना ही ड्रग्स टेस्ट करवाने जाना चाहिए। मंजीत ने कहा कि ड्रग्स की समस्या सिर्फ पंजाब में ही नहीं है बल्कि पूरा देश इससे जूझ रहा है। उन्होंने दिल्ली का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली में कनॉट प्लेस में ड्रग्स मिलता है।
मंजीत ने कहा कि कांग्रेस दस साल से पंजाब में हार रही है, उन्हें लगता कि अगर पंजाब में दंगों जैसे हालात आ जाए तब शायद कांग्रेस जीत सकती है। इसलिए वो यह सब बातें कर के जीतना चाहते हैं। पूरे हिंदुस्तान में ही ड्रग्स की समस्या है। दिल्ली में चले जाइए हर जगह ड्रग्स मिलती है। इसलिए मैं कहूंगा कि पहले राहुल गांधी का ही ड्रग टेस्ट हो जाना चाहिए। 
 
नशे के आंकड़ों पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत कुमार के दिए बयान पर कांग्रेस ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर हर किसी को हंसी आएगी। ड्रग्स की बात को झुठला कर सरकार एक झूठी प्रतिष्ठा की लड़ाई लड़ रही है। सुरजीत का कहना है कि हर चीज सरकार पर आती है, आज पंजाब को नशे को लेकर बदनाम किया जा रहा है। लेकिन आज हमारे पास 250 लोग एडमिट हैं और जगह 1600 लोगों के लिए बेड है। लोग कह रहे है कि बेड भरे पड़े हैं। एम्स की रिपोर्ट 10 जिलों की है जिसमें आया है 1.8% लोग हैं, इसे 22 जिलों का कर लो तो 1% रह जाएंगे।
 
दूसरे राज्यों में इससे ज्यादा है, नशे की लत को लेकर पंजाब बदनाम है। हमारे राज्य में नशा उगाया नहीं जाता। यहां आता है उसके लिए सरकार काम कर रही है, इसलिए हम बदनाम हैं।  नशा केन्द्रों पर नशा उपलब्ध नहीं होता। आदिकाल से हुआ है कि राक्षसप्रवृति के लोगों को संभालने के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा।
 



और भी पढ़ें :