गुरुवार, 30 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Prime minister Narendra Modi pays tribute to Gandhiji on his 75th death anniversary
Written By
Last Updated: सोमवार, 30 जनवरी 2023 (10:51 IST)

Gandhi Jayanti : 75वीं पुण्यतिथि पर PM मोदी ने दी गांधीजी को श्रद्धांजलि, बोले- कभी भुलाया नहीं जा सकता बापू का बलिदान...

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज यानी 30 जनवरी को 75वीं पुण्यतिथि है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर बापू की समाधि पर सर्वधर्म प्रार्थना के आयोजन से पहले ट्वीट कर कहा, मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं। मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं, जो राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए। बापू के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जाएगा और विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे।

खबरों के अनुसार, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 75वीं पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्‍हें नमन किया और कहा कि कहा कि वह उनके गहन विचारों को याद करते हैं। इस बीच राजघाट पर बापू की समाधि पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन भी होना है। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।

अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं। मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जो राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए। बापू के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जाएगा और विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे।

इस बीच केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी बापू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, विश्व शांति और भारत की प्रगति का जो मार्ग उन्होंने दिखाया वह आज भी बहुत प्रासंगिक है। उनकी प्रेरणा से ही आज एक नए और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण प्रगति पर है।
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Adani Group : अडाणी पर हिंडनबर्ग का हमला, धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढंका नहीं जा सकता