मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Prime Minister Narendra Modi in Varanasi on Tuesday
Last Updated : सोमवार, 17 जून 2024 (12:09 IST)

तीसरी बार PM बनने के बाद कल वाराणसी में मोदी, किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्त करेंगे जारी

तीसरी बार PM बनने के बाद कल वाराणसी में मोदी, किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित - Prime Minister Narendra Modi in Varanasi on Tuesday
Modi in Varanasi : तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्‍द्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं, जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। भाजपा के एक पदाधिकारी ने वाराणसी में सोमवार को बताया कि मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

 
किसान सम्मान निधि योजना की किस्त जारी करेंगे : इस दौरान प्रधानमंत्री देश के 9.60 करोड़ किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अंतरित करेंगे। भाजपा की जिला इकाई के मीडिया प्रभारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताने मंगलवार को काशी आ रहे हैं।
 
मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार की शाम को बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे, जहां से वे हेलीकॉप्टर से मिर्जामुराद के मेंहदीगंज में किसान संवाद कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। वहां किसानों को संबोधित करने के साथ ही वे देश के 9.60 करोड़ किसानों के खाते में डीबीटी के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना' की 17वीं किस्त जारी करेंगे।

 
21 प्रगतिशील किसानों से होगी मुलाकात : उन्होंने बताया कि मोदी कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त स्वयं सहायता समूह के 30 हजार से ज्‍यादा सदस्यों को सर्टिफिकेट देंगे और काशी से 'डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड' (केकेसी) की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री न केवल किसानों से संवाद करेंगे बल्कि उनके उगाए उत्‍पादों को देखने स्टॉल पर जाएंगे और 21 प्रगतिशील किसानों से मुलाकात भी करेंगे।
 
मोदी कालभैरव मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर एवं गंगा घाट जाएंगे : मिश्रा ने बताया कि किसान सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री मोदी कालभैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर एवं गंगा घाट जाएंगे। प्रधानमंत्री के काशी दौरे के दौरान काशी की जनता और भाजपा के नेता और कार्यकर्ता रास्‍ते में जगह-जगह ढोल-नगाड़ों और गुलाब की पंखुड़ियों से प्रधानमंत्री का भव्‍य स्‍वागत करेंगे। हाल में संपन्‍न हुए लोकसभा चुनावों में मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार जीत हासिल की है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा पॉक्सो मामले में CID के समक्ष हुए पेश