रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Prime minister Modi wishes Yogi Adityanath a happy birthday
Written By
Last Modified: रविवार, 5 जून 2022 (13:08 IST)

प्रधानमंत्री मोदी ने दी योगी आदित्यनाथ को 50वें जन्मदिन की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने दी योगी आदित्यनाथ को 50वें जन्मदिन की शुभकामनाएं - Prime minister Modi wishes Yogi Adityanath a happy birthday
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके 50वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं और उनकी सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है।

गोरखपुर से पांच बार लोकसभा के सदस्य रह चुके महंत योगी आदित्यनाथ को वर्ष 2017 में भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके बाद से भारतीय राजनीति में योगी ने तेजी से अपनी पहचान स्थापित की है।

उन्हीं के नेतृत्व में भाजपा ने 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ा और पार्टी ने फिर से सत्ता में शानदार वापसी की। अपने अब तक के शासन में योगी आदित्यनाथ ने एक सख्त प्रशासक की छवि विकसित की है।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके कुशल नेतृत्व में राज्य ने प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुआ है। उन्होंने राज्य की जनता के लिए लोक हितकारी शासन सुनिश्चित किया है। उनके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।(भाषा)
ये भी पढ़ें
क्‍या होता है 'सेल्‍फ लव' जो इन दिनों वडोदरा की क्षमा की वजह से है चर्चा में?