सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Objectionable comment case on Prime Minister Narendra Modi and Lal Krishna Advani
Last Modified: पुणे , शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2024 (17:43 IST)

PM मोदी और आडवाणी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, पत्रकार निखिल वागले के खिलाफ FIR दर्ज

PM मोदी और आडवाणी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, पत्रकार निखिल वागले के खिलाफ FIR दर्ज - Objectionable comment case on Prime Minister Narendra Modi and Lal Krishna Advani
Objectionable comment case on Prime Minister Narendra Modi and Lal Krishna Advani : भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी को 'भारत रत्न' दिए जाने की घोषणा के बाद उनके और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज किया गया है।
 
पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। वागले के खिलाफ भाजपा के एक स्थानीय नेता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, निखिल वागले पर विश्रामबाग थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 500 (मानहानि) और 505 (सार्वजनिक शरारत के लिए उकसाने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
पुलिस अधिकारी ने कहा, हम मामले की आगे की जांच कर रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील देवधर ने विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर मंगलवार को 64 वर्षीय पत्रकार के खिलाफ विश्रामबाग थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।
वरिष्ठ पत्रकार ने केंद्र द्वारा आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद उनके और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कथित अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस बीच, पुणे भाजपा ने पुलिस से शुक्रवार शाम को शहर में होने वाली ‘निर्भया बानो’ रैली को अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया, जहां वागले वक्ताओं में शामिल हैं।(भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
Share Market : सेंसेक्स 167 अंक चढ़ा, निफ्टी में भी आई तेजी