निर्भया के पिता बोले, सोनिया गांधी के जैसा बड़े दिलवाला नहीं है उनका परिवार

Nirbhaya case
पुनः संशोधित शनिवार, 18 जनवरी 2020 (16:00 IST)
नई दिल्ली। वरिष्ठ वकील के हत्यारों को फांसी से माफी देने की अपील पर निर्भया के पिता ने कहा कि दरिंदों के लिए माफी मांगने के अपने सुझाव पर उन्हें शर्मिंदा होना चाहिए।
निर्भया के पिता ने कहा ‍कि उनका परिवार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के समान बड़े दिल वाला नहीं है। इंदिरा जैसे लोगों के कारण ही बलात्कार के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच निर्भया के एक और दोषी पवन की यचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

इंदिरा जयसिंह ने ट्‍वीट कर निर्भया के माता-पिता से अपील की थी कि वे निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा से बचाने के लिए माफ कर दें, जिस तरह से सोनिया गांधी ने राजीव गांधी के हत्यारों को माफ किया था।
इंदिरा जयसिंह की अपील पर निर्भया की मां ने कहा था कि इंदिरा होती कौन हैं माफी का सुझाव देने वालीं। उन्होंने कहा था कि अगर भगवान भी आकर कहें तो वे अपनी बेटी के गुनाहगारों को माफ नहीं करेंगी। इंदिरा जैसे लोगों के कारण बलात्कार के पीड़ित को न्याय नहीं मिल पाता। विश्वास नहीं होता कि उन्होंने इस तरह का सुझाव दिया।
दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 जनवरी को निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाए जाने का डेथ वॉरंट दिया था। 17 जनवरी को नया डेथ वॉरंट जारी किया गया। इसमें 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया गया है।



और भी पढ़ें :